मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, ट्रेनों के संचालन के मद्देजनर तैयारियों में जुटा जीआरपी

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल में इंदौर रेलवे स्टेशन पर लॉकडाउन के चलते वर्तमान में सभी ट्रेनों का संचालन बंद है, लेकिन जीआरपी रेलवे परिसर में आने वाले दिनों की तैयारियां में जुटी हउई है.

By

Published : May 18, 2020, 9:14 PM IST

Preparation of security system at railway station
रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां

इंदौर। रेलवे स्टेशन वर्तमान में पूरी तरीके से बंद है. ऐसे में परिसर में अनाधिकृत व्यक्तियों का प्रवेश पूर्ण तरह से प्रतिबंधित है. वहीं परिसर के सभी द्वारों को विभिन्न संसाधनों से बंद किया गया है. प्रतिदिन यहां आरपीएफ और जीआरपी के पुलिसकर्मियों सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ड्यूटी दे रहे हैं.

ट्रेनों के संचालन के मद्देजनर तैयारियों में जुटा जीआरपी

वहीं रेलवे परिसर में आने वाले दिनों को लेकर भी तैयारियां की जा रही हैं. पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल में इंदौर रेलवे स्टेशन प्रमुख स्टेशनों में शामिल है. विभिन्न राज्यों के लिए इंदौर से ट्रेनों का संचालन किया जाता है. लॉकडाउन के चलते वर्तमान में सभी ट्रेनों का संचालन बंद है.

बीते दिनों राज्य शासन द्वारा इंदौर से 2 श्रमिक स्पेशल ट्रेन का संचालन किया गया था. अब आने वाले दिनों में जब इंदौर से ट्रेनों का संचालन सामान्य शुरू होता है तो उसको लेकर जीआरपी द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

परिसर में रेलवे प्रबंधन द्वारा जहां सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर घेरे बनाए गए हैं. वहीं पुलिसकर्मी भी विभिन्न तैयारियां कर रहे हैं. जीआरपी थाना प्रभारी गायत्री आनंद ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन के संचालन से सभी पुलिसकर्मियों को सामान्य ट्रेन संचालन के दौरान बरती जाने वाले एतिहाद का अनुभव मिला है. जिसे आगे भी रखा जाएगा. जिसमें परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग ट्रेन में प्रवेश के दौरान किन एतिहाद को रखा जाए इस सभी की तैयारियां की जा रही है साथ ही निर्देशों की जानकारी सभी पुलिसकर्मियों को दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details