मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वो कमरे में फांसी के फंदे पर झूलती रही...सिरफिरा घर के नीचे से फोन कर परेशान करता रहा

इंदौर में फिर एक युवती ने आत्महत्या कर ली, वो भी एक सिरफिरे से तंग आकर. इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र के मूसाखेड़ी की रहने वाली युवती को एक सिरफिरे ने इतना परेशान किया कि उसने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

By

Published : Dec 11, 2020, 8:55 PM IST

Updated : Dec 11, 2020, 9:11 PM IST

girl-hanged-herself-in-musakhedi-of-azad-nagar-police-station-area-of-indore
इंदौर में युवती ने की आत्महत्या

इंदौर: पुलिस लाख दावे कर ले महिला सुरक्षा के लेकिन इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अभी भी युवतियों औए महिलाओं को सिरफिरों से परेशान होना पड़ा रहा है. इसी तरह का एक मामला सामने आया इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र से, जहां आजाद नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने सिरफिरे से परेशान होकर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं जब घटना की जानकारी परिजनों को लगी तो परिजनों ने सिरफिरे पर हत्या के आरोप लगाए और कई तरह के तथ्य प्रस्तुत किए. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या

घटना इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र के मूसाखेड़ी की है. बता दें जिस समय मृतक युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की. उस समय सिरफिरा युवक राज शुक्ला उसके घर के बाहर भी पहुंचा और कई बार उसने युवती को घर के बाहर से फोन भी लगाए. वही घर का दरवाजा भी खटखटाया. लेकिन युवती के दरवाजा नहीं खोलने के बाद युवक ने घर के पास में मौजूद एक गलियारे के माध्यम से घर के अंदर प्रवेश किया गया और जब घर के अंदर जाकर देखा तो युवती फांसी के फंदे पर झूल रही थी. जिसके बाद उसने घर के पास रहने वाले पड़ोसियों को पूरे मामले की सूचना दी और खुद उसे फांसी के फंदे से नीचे उतारकर इलाज के लिए एमवाय हॉस्पिटल लेकर पहुंचा. लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

परिजनों ने युवक पर लगाए गंभीर आरोप

जैसे ही पूरे मामले की जानकारी मृतक युवती मुस्कान के परिजनों को लगी तो वो भी एमवाय हॉस्पिटल पहुंचे और उन्होंने घटना को लेकर जमकर सिरफिरे युवक पर आरोप लगाए. वहीं परिजनों का कहना था कि राज शुक्ला ने ही मुस्कान की हत्या कर दी और उसे मार कर फांसी के फंदे पर लटककर इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया. वहीं परिजनों का यह भी कहना है कि राज शुक्ला के द्वारा लगातार युवती को विभिन्न तरह से परेशान किया जा रहा था. युवती को परेशान करने की जानकारी मृतिका के परिजनों ने आरोपी के परिजनों को भी दी थी, जिसके बाद उसके परिवार ने भी युवक को समझाया, बावजूद वो लगातार युवती को परेशान करता रहा.

सीसीटीवी के आधार पर हत्या का आरोप

युवती के परिजन युवक पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. वहीं परिजनों का कहना है कि जिस समय युवती घर के अंदर मौजूद थी उस समय राज घर पर उससे मुलाकात करने के लिए आया था. लेकिन जैसे ही युवती को राज के आने की सूचना लगी तो उसने घर का दरवाजा बंद कर लिया. लेकिन दरवाजा नहीं खोला गया.

पढ़ने में होशियार थी मृतिका

जिस युवती मुस्कान ने अपने घर में आत्महत्या की है. उसके परिजनों का कहना था कि मुस्कान कभी भी आत्महत्या नहीं कर सकती. क्योंकि वह आत्महत्या के खिलाफ थी. वहीं परिजनों का यह भी कहना था कि वह पढ़ने में भी काफी होशियार थी और उसने B.Ed की पढ़ाई भी पूरी कर ली थी. वही वह बैंक में नौकरी करना चाहती थी. इसके लिए वह अभी कुछ ही दिन पहले एक बैंक में इंटरव्यू भी देकर आई थी.

बारीकी से जांच कर रही पुलिस

फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस बारीकी से जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है. जहां परिजन हत्या के आरोप लगा रहे हैं. वहीं पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. जिस युवक पर परिजन हत्या के आरोप लगा रहे हैं वह घटना के बाद से ही गायब है. फिलहाल अब पुलिस आगे इस पूरे मामले में किस तरह से कार्रवाई करती है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगा. लेकिन प्रारंभिक तौर पर पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Dec 11, 2020, 9:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details