मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पाकिस्तान से आई मूक बधिर गीता ने की कोरोना मुक्ति की प्रार्थना

पाकिस्तान से आई मूक बधिर गीता ने साइन लैंग्वेज में लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है, साथ ही उसने कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना भी की.

By

Published : Apr 21, 2020, 8:58 AM IST

Mookabhadir Geeta came from Pakistan praying for corona liberation
पाकिस्तान से आई मूकबधिर गीता ने की कोरोना मुक्ति की प्रार्थना

इंदौर।प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. जिसमें से इंदौर बड़ा हॉटस्पाट बना हुआ है. इससे बचने के लिए पाकिस्तान से आई मूक बधिर गीता ने साइन लैंग्वेज में लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है. साथ ही उसने कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना भी की. बता दें कि गीता को स्वर्गीय सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप से भारत लाया गया था. तब से वो इंदौर के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित मूक बधिर संस्थान में रह रही हैं.

गीता ने अपने संदेश में कहा कि, 'पूरे विश्व में काेराना महामारी बढ़ती जा रही है. ऐसे में मैं इंदौर के मूक बधिर संस्था में सुरक्षित हूं. मेरे साथ यहां और भी लड़के-लड़कियां सावधानी और धैर्यपूर्वक रह रहे हैं. ये वो बच्चे हैं, जो दूसरे शहरों से आकर यहां पढ़ रहे हैं और अपने घर नहीं जा पाए हैं. हम सभी मास्क का उपयोग करते हैं. समय-समय पर हाथों को धोते हैं. दूरियां बनाकर रखते हैं. आप भी ऐसा ही करें. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि, यह बीमारी विश्व से जल्द ही हट जाए'. इस संदेश को उन्होंने वीडियो के माध्यम से भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details