मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

योजनाओं के नाम पर महिलाओं से लाखों की ठगी, पीड़ितों ने लगाई एसपी से गुहार

इंदौर के चंदननगर थाना क्षेत्र में सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर महिलाओं से लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : Feb 27, 2021, 7:52 AM IST

Cheating on women
महिलाओं से ठगी

इंदौर।इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार विभिन्न तरह से लोगों से ठगी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है. इसी कड़ी में एक मामला चंदन नगर थाना क्षेत्र से सामने आया है. जहां महिलाओं को विभिन्न योजना के नाम पर ठग लिया गया. जब उन्हें इस पूरे मामले की जानकारी महिलाओं को लगी तो उन्होंने एसपी से शिकायत की. वहीं एसपी ने पीड़ित महिलाओं को आश्वासन दिया है कि जल्द ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

महिलाओं से ठगी

योजनाओं के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी

दरअसल, पूरा मामला धार रोड स्थित सम्राट नगर में रहने वाली 60 से अधिक महिला अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत लेकर एसपी महेश चंद जैन के पास पहुंची. जहां पीड़ित महिलाओं का कहना है कि राज्य शासन की संबल योजना ,कामकाजी महिला और बीपीएल कार्ड और आईडी कार्ड बनवाने सहित कई योजनाओं का लाभ दिलाने का लालच देकर आरोपी महिला ने उनके साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी की है. वहीं चंदन नगर में रहने वाली रूही मनिहार महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर क्षेत्र में कैंप लगाकर कई बार लोगों को अपने झांसे में लिया. पैसे देने के बावजूद जब किसी भी योजना का लाभ महिलाओं को नहीं मिला तो इसकी शिकायत पीड़ित महिलाओं द्वारा नगर निगम में भी की गई. जहां आरोपी रूही मनिहार ने तीन हजार से लेकर 20 हजार तक पीड़ित महिलाओं से वसूल किए.

मास्क के नाम पर 69 हजार ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, आवाज बदलकर करता था बात

कलेक्ट्रेट में पदस्थ कर्मचारी बताकर महिलाओं को ठगा

महिला आरोपी रही मनिहार खुद को कलेक्टर का पदस्थ कर्मचारी बताकर लोगों के साथ लंबे समय से फर्जीवाड़ा करती आ रही हैं. पीड़ित महिलाओं द्वारा अपने द्वारा दी गई राशि के आधार पर योजना का लाभ दिलाने और लाभ नहीं मिलने पर राशि लौटाने की मांग की जा रही थी. पर जब महिला द्वारा पैसे नहीं लौटाए गए तो महिलाओं ने पूरे मामले की शिकायत एसपी से की. एसपी ने पूरे मामले में महिलाओं को आश्वासन दिया है कि पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details