मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दुबई घुमाने के नाम पर धोखाधड़ी, पुलिस आरोपी को पकड़ने जाएगी गुजरात

By

Published : Apr 8, 2021, 3:46 AM IST

एक शिकायतकर्ता कारोबारी ने 2019 में दुबई जाने की योजना बनाई थी, जिसमें उसके दोस्त और रिश्तेदार भी शामिल थे. इसके लिए उसकी अंकित नाम के एक एजेंट से मुलाकात हुई थी. एजेंट ने उसे भरोसा दिलाया कि वह उसे दुबई की यात्रा करवा देगा और उनसे करीब 4.5 रुपए ले लिए.

Fraud
धोखाधड़ी

इंदौर।शहर में लगातार धोखाधड़ी की वारदातें सामने आ रही है. इसी कड़ी में एमआइजी थाना क्षेत्र में रहने वाले कारोबारी उमंग शाह की शिकायत पर पुलिस ने बुधवार को गुजरात के रहने वाले एक आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • क्या है मामला?

दरअसल, शिकायतकर्ता कारोबारी ने 2019 में दुबई जाने की योजना बनाई थी, जिसमें उसके दोस्त और रिश्तेदार भी शामिल थे. इसके लिए उसकी अंकित नाम के एजेंट से मुलाकात हुई थी. एजेंट ने उसे भरोसा दिलाया कि वह उसे दुबई की यात्रा करवा देगा और उनसे करीब 4.5 रुपए ले लिए. जिसके बाद सभी का वीजा और टिकट बुक हो जाने के बाद आरोपी ने यात्रा कराने से आनाकानी करनी शुरू कर दी और कहने लगा कि दुबई में जो एजेंट है, उनसे अभी बात नहीं हो पाई है. जिसके बाद कारोबारी ने आरोपी से पैसे वापस देने को कहा लेकिन उसने पैसे नहीं लौटाए.

संकट में 'प्राण' : अस्पतालों में ऑक्सीजन का टोटा, हांफ रहा प्रशासन

  • कोरोना की दुहाई देकर बच रहा था आरोपी

मामला पर केस दर्ज होने की जानकारी मिलने पर आरोपी अंकित थाने आ गया और उसने कहा कि मुझे 2 बार कोरोना हो गया था, जिसके कारण काफी पैसा खर्च हो चुका है. उसने कहा कि जैसे ही उसके पास पैसा आएगा, वह सारा पैसा लौटा देगा. लेकिन हर बाद आरोपी यही बात कहकर पुलिस को गुमराह करता रहा. आखिरकार पीड़ित कारोबारी द्वारा अदालत में इसे लेकर याचिका दायर करने के बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरु की है. पुलिस करे मुताबिक, आरोपी अंकित शाह गांधी रोड बड़ोदरा गुजरात का रहने वाला है और उस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details