मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नौकरी के नाम पर महिला से लाखों की ठगी, मामले की जांच में जुटी पुलिस

इंदौर में एक के बाद एक लगातार ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. एक ठग ने कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर पीड़िता से लाखों की ठगी कर ली. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : Apr 8, 2021, 2:30 PM IST

नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी
नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

इंदौर।शहरके अलग-अलग इलाकों में लगातार ठगी की वारदातें सामने आ रही हैं. ताजा मामला भवरकुआं थाना क्षेत्र का है. जहां नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया. फिलहाल, पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत थाने में दर्ज करा दी है. वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.


नौकरी के नाम पर बनाया शिकार

इंदौर की एक महिला से नौकरी के नाम पर ढाई लाख की ठगी हो गई ठगी करने वाली भी एक महिला ही है उसने कनाडा में अच्छी नौकरी का झांसा दिया और अलग-अलग खर्चों के नाम पर पीड़िता से ढाई लाख रुपए ले लिए. दरअसल, एएसआई अशोक शर्मा के अनुसार, पीड़िता हेमा रामचंदानी ने बताया कि वह लखनऊ में काम करती थी. पिछले साल लॉकडाउन में इंदौर आ गई थी. इसी दौरान उसकी एक क्लाइंट रिया ने उससे फोन पर बात की थी. रिया ने पीड़िता को झांसा दिया कि उसके पति का कनाडा में पेट्रोल पंप और अन्य का कारोबार है. वहां, उसे वह अच्छी सैलरी पर नौकरी दिलवा सकती है. पीड़िता रिया की बातों में आ गई.


पीड़िता के साथ लाखों की ठगी

पीड़िता ने आरोपी के कहने पर पासपोर्ट बनवा लिया. आरोपी रिया ने इसके बाद एयर खर्च, 14 दिन होटल में क्वारंटाइन खर्च समेत अलग-अलग चीजों के नाम पर ढाई लाख रुपए ले लिए. हेमा ने ये पैसा रिया के पति के खाते में डाल दिया. मामला तब गंभीर हो गया जब पीड़िता ने रिया से संपर्क किया, लेकिन आरोपी ने अपना फोन भी बंद कर लिया. पीड़िता को जब ठगी का अहसास हुआ, तो उसने पूरे मामले की शिकायत अधिकारियों से की, जांच के बाद आरोपी रिया उर्फ जगदीश सिंह निवासी लखनऊ के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य मामलों में केस दर्ज किया गया.

व्यापारी और बच्चे ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस


पहले भी आ चुके हैं ठगी के मामले

बता दें इंदौर में नौकरी के नाम पर इस तरह की धोखाधड़ी के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. फिलहाल, इस पूरे मामले में पुलिस ने काफी बारीकी से जांच पड़ताल करने के बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details