मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ब्लैक मनी को व्हाइट में कन्वर्ट करने का लालच देकर धोखाधड़ी, चार गिरफ्तार

इंदौर पुलिस ने ब्लैक मनी को व्हाइट में बदलने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है, पुलिस ने इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हाशिल की है. इस गिरोह से जुड़ी एक बैंक मैनेजर फिलहाल फरार बताई जा रही है.

By

Published : Oct 30, 2020, 9:05 AM IST

Accuse arrested
चार गिरफ्तार आरोपी

इंदौर। इंदौर पुलिस ने ब्लैक मनी को व्हाइट में बदलने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है, पुलिस ने इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हाशिल की है. एक आरोपी पूर्व में आईपीएल मैच के सट्टे के मामले में पहले से ही जेल में बंद है. इन सभी आरोपियों को मदद करने वाली बैंक मैनेजर फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस छापामार कार्रवाई करने में जुटी हुई है. पकड़े गए चारों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है, जल्द ही कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

धोकाधड़ी में चार गिरफ्तार

अन्नपूर्णा पुलिस को एक शिकायत मिली कि, कुछ लोगों के द्वारा उन्हें मूर्ख बनाकर क्षेत्र में ही स्थित बुलडाना बैंक में अकाउंट खुलवाए गए और इन अकाउंट में आरोपियों के द्वारा करोड़ों रुपए की ब्लैक मनी को डालकर व्हाइट किया गया. इस पूरे कृत्य में बुलडाना बैंक की मैनेजर भी शामिल हैं. पुलिस ने इस पूरे मामले में बारीकी से जांच पड़ताल की और 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिनमें नितिन खंडेलवाल, गौरव कांकाणी, सचिन खंडेलवाल पीयूष आहूजा, मनोज खंडेलवाल के साथ ही ब्रांच मैनेजर विनीता को भी आरोपी बनाया है. पुलिस ने पूरे मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. एक आरोपी पूर्व में महू में जो आईपीएल सट्टा पुलिस के द्वारा पकड़ा गया था, उसमें पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है.

बैंक मैनेजर विनीता फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. इन सभी आरोपियों ने विनोद पाटीदार व राजेश तंवर को मूर्ख बनाकर व पैसों का लालच देकर बुलडाना बैंक में खाते खुलवाकर इनके अकाउंट में ब्लैक मनी जमा की थी, साथ ही फर्जी साइन करके उन रुपयों को बैंक मैनेजर की सहायता से निकाल लिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details