मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ऑनलाइन प्रोडक्ट में हेराफेरी और चोरी के मामले में डिलीवरी बॉय सहित चार गिरफ्तार

इंदौर लसूड़िया पुलिस ने ऑनलाइन कंपनियों के प्रोडक्ट में हेराफेरी कर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक डिलीवरी बॉय, उसके साथी और दो खरीदारों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 19, 2021, 1:04 PM IST

Indore
ऑनलाइन प्रोडक्ट में हेराफेरी

इंदौर। ऑनलाइन साइट से मोबाइल फोन मांगकर ग्राहकों द्वारा रिटर्न करने पर उन मोबाइल की चोरी करने वाले डिलीवरी बॉय, उसके साथी और दो खरीदारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चारो ही आरोपियों से पुलिस ने चोरी के 15 मोबाइल फोन भी जब्त किए है. वहीं जब्त मोबाइल की कीमत लाखों रुपए आकी जा रही है.

ऑनलाइन प्रोडक्ट में हेराफेरी

लसूड़िया पुलिस ने मोबाइल चोरी के अपराध में चार आरोपियों को पकड़ा है. पकड़े गए आरोपियों में मुख्य आरोपी डिलीवरी बॉय है जो अपने साथियों के साथ मिलकर उन मोबाइल फोनों की चोरी करता था जो ग्राहकों के द्वारा ऑनलाइन मंगवाए जाते थे, लेकिन किसी कारण से ग्राहक उन ऑडर के फोनों को रिटर्न कर देते थे, जिसको आरोपी बॉक्स से निकाल लेते थे और रिटर्न ऑडर बॉक्स में कुछ और सामान भर कर रिटर्न कर देते थे. इस मामले में कंपनी द्वारा मामला पुलिस के संज्ञान में लाया गया, इसके बाद पूरे मामले की पुलिस को शिकायत की गई और पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए दो कर्मचारी सहित दो खरीदारों को पकड़ा है, जिनके कब्जे से महंगे चोरी किए हुए फोन भी जब्त किए है.

इस तरह की पहले भी घटना आ चुकी है सामने

बता दें, जिस तरह से कंपनी ने पूरे मामले में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले डिलीवरी बॉय को शिकायत करने के बाद गिरफ्तार करवाया है, इसके पहले भी विभिन्न ऐसी ऑनलाइन कंपनियां डिलीवरी करने वाली कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत कर चुकी है और पहले भी पुलिस ने इसी तरह से आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से बड़ी मात्रा में विभिन्न ऑनलाइन कंपनियों का माल भी बरामद किया है. वहीं इस पूरे मामले में भी पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस पकड़े गए आरोपियों से काफी बारीकी से पूछताछ में जुटी हुई है और पुलिस का अनुमान है कि पकड़े गए आरोपियों के पास से कुछ और चोरी के वारदातों का खुलासा हो सकता है. वही जिस तरह से शातिर बदमाश विभिन्न ऑनलाइन कंपनियों के प्रोडक्ट में हेराफेरी कर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे तो निश्चित तौर पर वह विभिन्न ऑनलाइन कंपनियों के अन्य प्रोडक्ट में भी इसी तरह से चोरी की वारदातों को अंजाम देकर उन्हें सस्ते दामों में बाजार में भी बेच रहे होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details