मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बापू को बताया एक विचारधारा, जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है

By

Published : Oct 2, 2019, 11:03 AM IST

Updated : Oct 2, 2019, 11:30 AM IST

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बताया कि महात्मा गांधी देश और कांग्रेस के केवल नहीं है. वे एक विचारधारा है. जो कभी मर नहीं सकती है. गांधी वो शाख्सियत नहीं है जिसे भुलाया जा सके.

दिग्विजय सिंह ने गांधी को बताया एक विचारधारा

महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पूरा देश मना रहा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बताया कि महात्मा गांधी देश और कांग्रेस के केवल नहीं है. वे एक विचारधारा है. जो कभी मर नहीं सकती है. गांधी वो शाख्सियत नहीं है जिसे भुलाया जा सके.

दिग्विजय सिंह ने गांधी को बताया एक विचारधारा

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज उन्हें हम सब याद करते हैं क्योंकि उन्होंने अपने में जीवन देश की सनातन परंपराओं को अपनाया और उसी पंरपरा को अपनाते हुए इस देश को आजाद कराया.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि गांधी जी ने उस हुकुमत के खिलाफ लड़ाई लड़ी जिस हुकुमत के बारे में कहा जाता था कि उस हुकुमत के क्षेत्र में कभी सूर्य अस्त नहीं होता था. गांधी जी ने निहत्थे प्रेम सदभाव और अहिंसा का रास्ते इस देश को आजाद किया.

दिग्विजय सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से जिस प्रकार से महात्मा गांधी को बदनाम किया जा रहा है. जिस प्रकार से नाथूराम गोड़से को महामंडित किया जा रहा है ये हमारे लिए दुर्भाग्य की बात है. बच्चों की विचारधारा में गांधी जी के विचारों का संचार बहुत जरुरी है.

हनीट्रैप पर बोले दिग्विजय सिंह
हनीट्रैप मामले पर बोलते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार का शासन और प्रशासन दोषियों को किसी भी सूरत में छोड़ेगा.

Last Updated : Oct 2, 2019, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details