मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर अग्निकांडः सीएम शिवराज ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का किया ऐलान, कहा- मौत की खबर अत्यंत ह्रदय विदारक

By

Published : May 7, 2022, 8:38 AM IST

Updated : May 7, 2022, 2:00 PM IST

विजय नगर इलाके में स्वर्णबाग कॉलोनी में दो मंजिला मकान में अचानक आग लग गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. हादसे में सात लोग जिंदा जल गए. इस हादसे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

cm shivraj
सीएम शिवराज

इंदौर। स्वर्णबाग कॉलोनी में शनिवार तड़के आग का तांडव देखने को मिला. एक दो मंजिला बिल्डिंग में अचानक आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई. वहीं पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए. इस हादसे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने कहा कि इंदौर में आग लगने की घटना में मौत की खबर अत्यंत ह्रदय विदारक है. मैंने इसके जांच के आदेश दे दिए हैं. (cm shivraj singh on indore fire)

दोषियों पर होगी कार्रवाई

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का ऐलानःइंदौर अग्निकांड को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि इसमें जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे. अपने एक और ट्वीट में सीएम शिवराज ने कहा कि इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं. (cm shivraj condolence on indore fire case)

शॉर्ट सर्किट से लगी आगः मिली जानकारी के मुताबिक, विजय नगर इलाके में स्वर्णबाग कॉलोनी में दो मंजिला मकान में शनिवार तड़के अचानक आग लग गई. घटना की सूचना पर इंदौर के कमिश्नर हरिनारायण चारि मिश्र खुद घटनास्थल पर पहुंचे. यहां उन्होंने सात लोगों की आग लगने और दम घुटने से मौत होने की बात कही है. घटना की सूचना पर विधायक महेंद्र हर्डिया भी मौके पर पहुंचे. (fire broke out in indore house)

अग्निकांड में सात लोगों की मौतः पुलिस ने मृतकों के शव एमवॉय अस्पताल पहुंचवाया है. आग के शिकार हुए लोगों में अधिकांश किराएदार हैं. शॉर्ट सर्किट से पहले आग पार्किंग में खड़े वाहनों में लगी थी. इसके बाद धीरे-धीरे आग पूरे घर में फैल गई, जिसने विकराल रूप ले लिया. आग ने किसी को संभलने का मौका नहीं दिया और देखते ही देखते सात जिंदगियां स्वाहा हो गईं.

चलती एंबुलेंस में लगी भीषण आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान, देखें Video

स्वर्ण बाग कॉलोनी में हुए अग्निकांड में पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. फिलहाल राज्य शासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि घोषित की गई है. वहीं घायलों को लिए भी उपचार के साथ सहायता की घोषणा की गई है. फिलहाल घटनास्थल पर एफएसएल की टीम समेत फायर फाइटिंग विभाग के अधिकारियों के दल द्वारा जांच की जा रही है. इस मामले में घटना के कारणों के अलावा हर पहलू की जांच की जा रही है. ताकि अग्निकांड के वास्तविक कारणों का पता लगाया जा सके.
जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. संबंधित दो मंजिला इमारत का नक्शा भी स्वीकृत नहीं है. इमारत भी अवैध बताई गई है.

पवन जैन, एडीएम, इंदौर

Last Updated : May 7, 2022, 2:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details