मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में अचानक बंद हुई पानी की सप्लाई, मरीज होते रहे परेशान

By

Published : Oct 5, 2019, 9:35 AM IST

Updated : Oct 5, 2019, 10:25 AM IST

इंदौर में महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में पंप खराब होने से पानी की सप्लाई अचानक बंद हो गई. जिसके चलते अस्पताल प्रबंधन को ऊपरी मंजिल में पानी पहुंचाने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद लेनी पड़ी. लेकिन अचानक पानी बंद होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

फायर ब्रगेड से पहुंचा पानी

इंदौर। प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में उस वक्त आपातकाल की स्थिति निर्मित हो गई, जब अस्पताल में अचानक पानी की सप्लाई बंद हो गई. अस्पताल में लगे तीनो पंप एक साथ खराब हो जाने से पानी ऊपर की मंजिल में नहीं चढ़ाया जा सका. जिसके चलते अस्पताल प्रबंधन को नगर निगम के टैंकरों और फायर ब्रिगेड की मदद लेनी पड़ी.

अस्पताल में अचानक बंद हुई पानी की सप्लाई

महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों से रोज सैकड़ों की संख्या में मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं. लेकिन अस्पताल में पानी की सप्लाई बंद हो जाने से वहां पर भर्ती मरीजों के लिए पानी का संकट खड़ा हो गया. अस्पताल की उपरी मंजिलों तक पानी पहुंचाने के लिए पंपों के अलावा और कोई उपयुक्त साधन नहीं था, जिसके बाद नगर निगम के टैंकरों और फायर ब्रिगेड की मदद से पानी पहुंचाया जा सका.

एमवाय अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर ने बताया कि अस्पताल में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर तीन पंपों की व्यवस्था हमेशा होती है. लेकिन कल अचानक ही पहले एक और फिर बाद में दोनों पंप बंद हो गए जिसके कारण व्यवस्था गड़बड़ा गई.

Last Updated : Oct 5, 2019, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details