मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: दीक्षांत समारोह की तैयारियों को लेकर की गई फाइनल रिहर्सल

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में 19 फरवरी को होने जा रहे दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई है. कोरोना को देखते हुए समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा. वहीं छात्रों के परिजनों को शामिल होने की अनुमति नहीं है.

By

Published : Feb 17, 2021, 8:40 PM IST

final rehearsal for davv convocation
दीक्षांत समारोह की तैयारियों को लेकर रिहर्सल

इंदौर।शहर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में 19 फरवरी को होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए रिहर्सल की गई .रिहर्सल के दौरान दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले छात्र और अधिकारियों को यह भी बताया गया कि किस तरह से गाइडलाइन का पालन करना है. समारोह में लगभग 500 छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है. कोरोना को देखते हुए समारोह में छात्रों के परिजन शामिल नहीं हो सकेंगे.

दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे लगभग 500 छात्र

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह में 500 लोगों के शामिल होने की व्यवस्था की गई है. वर्ष 2017 18 और 19 के छात्रों को दीक्षांत समारोह में सम्मानित किया जा रहा है. इस बार 194 को गोल्ड मेडल ,22 को सिल्वर मेडल और 126 छात्रों को पीएचडी की डिग्री दी जाएगी. वहीं 18 फरवरी को सुबह 11:00 बजे भी अंतिम रिहर्सल की जाएगी .दीक्षांत समारोह का मुख्य कार्यक्रम विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा. हॉल में 1100 लोगों के शामिल होने की क्षमता है. लेकिन कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए इसमें 550 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

छात्रों के परिजन नहीं हो सकेंगे शामिल

कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह की व्यवस्था की गई है. उसी के आधार पर आज रिहर्सल की गई हालांकि दीक्षांत समारोह के आयोजन में सम्मानित होने वाले छात्रों के परिजन शामिल नहीं हो सकेंगे. विश्वविद्यालय ने सीमित संख्या में ही आयोजन में छात्रों को शामिल होने की अनुमति दी है. वहीं ऑडिटोरियम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दो कुर्सियों के बीच एक कुर्सी को रिजर्व रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details