मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर की फैशन डिजाइनिंग स्टूडेंट्स ने हासिल किया पहला स्थान, भारतीय परंपरा के आधार पर तैयार था ड्रेस

By

Published : Dec 25, 2019, 11:16 PM IST

इंदौर के फैशन स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया लांच पैड कंपटीशन में पहला स्थान हासिल किया है. जिसमें गांव में पहने जाने वाले कपड़ों से प्रेरित होकर ड्रेस डिजाइन किया है.

Fashion designing students won first place in Indore
इंदौर की फैशन डिजाइनिंग स्टूडेंट्स ने हासिल किया पहला स्थान

इंदौर। शहर के निजी संस्थान के स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया लांच पैड कंपटीशन में पहला स्थान हासिल किया है. भोपाल में हुए इस कंपटीशन में डिजाइनिंग के स्टूडेंट्स महिमा कटारिया और सकीना मटकावाला विजेता रहे हैं. इनके कपड़ों की विशेषता यह थी कि इनके द्वारा आंगनबाड़ी में पढ़ रहे बच्चों की ड्रेस से प्रेरणा लेकर खुद की ड्रेस डिजाइन तय की गई थी.

इंदौर की फैशन डिजाइनिंग स्टूडेंट्स ने हासिल किया पहला स्थान

वही ड्रेस डिजाइन करने के लिए गांव में पहने जाने वाले परिधानों के फैशन को भी इस्तेमाल किया गया था. फर्स्ट रनर अप पोजीशन पर रही हर्षिता गेहानि ने अपने कपड़ों को डिजाइन करने की प्रेरणा किताबों से ली. फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रही हर्षिता के द्वारा जो कपड़े डिजाइन किए गए थे उस पर किताबों के पन्नों की तरह ही अक्षर दिखाई दे रहे थे. और जिस तरह स्याही पड़ने पर अक्षर अपने रंग छोड़ देता है. उसी प्रकार की डिजाइन कपड़ों पर भी दिखाई दे रही थी. स्पर्धा में प्रथम आई डिज़ाइनर स्टूडेंट्स लैक्मे फैशन वीक-2020 में अपना कलेक्शन पेश करेंगे जिसके लिए वह खास तैयारियां भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details