मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किडनी, ह्रदय रोग और शुगर से पीड़ित थे राहत इंदौरी, ईटीवी भारत से डॉक्टर ने कही ये बात

By

Published : Aug 11, 2020, 7:08 PM IST

Updated : Aug 11, 2020, 7:14 PM IST

मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन हो गया, राहत इंदौरी का इलाज करने वाले डॉक्टर रवि डोसी ने ईटीवी भारत से बातचीत में उनकी मौत की वजह बताई.

Doctor ravi dosi
डॉक्टर रवि डोसी

इंदौर। देश के मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन हो गया है, इंदौर शहर के अरविंदो अस्पताल में राहत इंदौरी ने अंतिम सांस ली. कोरोना पॉजिटिव होने के चलते इंदौरी को रविवार को शहर के अरविंदो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. जिसकी सूचना उन्होंने खुद ट्वीट करके दी थी. अस्पताल के कोविड वार्ड के प्रभारी डॉक्टर रवि डोसी उनका इलाज कर रहे थे. जांच में पता चला कि 72 वर्षीय राहत इंदौरी किडनी और डायबिटीज की समस्या से भी ग्रसित थे.

डॉक्टर रवि डोसी

अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद से ही उनका शुगर लेवल अनियंत्रित था. डॉक्टर रवि डोसी के मुताबिक, भर्ती किए जाने के समय इंदौरी निमोनिया से भी ग्रसित थे. इलाज के दौरान उन्हें लगातार कार्डियक अरेस्ट का दौरा भी पड़ा, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया. लेकिन डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.

कोविड प्रोटोकोल के तहत होगा अंतिम संस्कार

डॉ. राहत इंदौरी का अंतिम संस्कार कोविड केंद्र द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के तहत किया जाएगा, अरविंदो अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक निर्धारित समय के अनुसार उनका शव परिजनों को सौंपा जाएगा. इसके बाद प्रोटोकॉल के तहत ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Last Updated : Aug 11, 2020, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details