मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कर्ज चुकाने के लिए रची खुद के अपहरण की झूठी साजिश, पुलिस ने किया पर्दाफाश

इंदौर में एक व्यक्ति ने अपने खुद के अपहरण का नाटक रचते करते हुए अपनी पत्नी से ही चार लाख की फिरौती की वसूली की मांग करने का नाटक रचा. पुलिस से हर एंगल से जांच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Oct 21, 2019, 12:08 AM IST

एडिशनल एसपी शैलेन्द्र सिंह

इंदौर। एक व्यक्ति ने अपने खुद के अपहरण का नाटक कर अपनी पत्नी से चार लाख की फिरौती वसूली की फिराक में था. इस मामले में पुलिस ने छानबीन शुरु की तो आरोपियों के सारे खेल का भंडाफोड़ हो गया. पुलिस ने अपहृत व्यक्ति को जयपुर के एक होटल से बरामद कर गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल कहानी सामने आने के बाद पुलिस आगे की जांच कर रही है.

11 अक्टूबर की रात को न्यू हरसिद्धि खजराना में रहने वाली भारती चौधरी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके पति मनोज कुमार चौधरी 10 अक्टूबर दोपहर 1:00 बजे किराने की दुकान से सामान लाने के लिए बोल कर गए थे, लेकिन अभी तक घर नहीं लौटे हैं. जिसके आधार पर पुलिस ने गुमशुदगी का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

इस कड़ी में 13 अक्टूबर 2019 को एक नया मोड़ तब आया, जब फरियादी भारती चौधरी ने थाने में उपस्थित होकर रिपोर्ट की. उसकी भाभी रीना चौधरी के मोबाइल पर उसके पति मनोज चौहान के व्हाट्सएप से मैसेज आया है, जिसमें पति मनोज के पैसे बंधे वाला फोटो आया है. फरियादियों के पास एंड्रॉयड मोबाइल नहीं होने से उक्त फोटो पड़ोसी रवि के मोबाइल पर मंगाया गया, मनोज ने अपने ही नंबर से फरियादी भारती से फोन पर बोला कि मुझे किडनैप कर लिया है और आरोपी मनोज को छोड़ने के एवज में 4 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं.

पुलिस ने पत्नी की शिकायत के आधार पर जब पूरे मामले की जांच पड़ताल की तो आरोपी मनोज चौधरी को मुखबीर की सूचना के आधार जयपुर में एक होटल से गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की. इस पर मनोज चौधरी ने पुलिस को बताया कि उस पर काफी कर्जा हो गया था, अतः उसी ने फर्जी किडनैपिंग की कहानी गढ़ी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details