मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शादियों में बैंड बजाने की मिली अनुमति, सांसद के घर के बाहर बैंड बजाकर दिया धन्यवाद

इंदौर में शादियों में बैंड (Band) बजाने की अनुमति मिलने के बाद इंदौर में मध्य प्रदेश बैंड एसोसिएशन (MP Band Association) ने सांसद के घर के बाहर बैंड बजाकर उन्हें धन्यवाद दिया. बैंड संचालकों ने बताया कि सांसद के प्रयासों से उन्हें बैंड बजाने की अनुमति मिली है.

permission to play band in weddings
शादियों में बैंड बजाने की मिली अनुमति

By

Published : Jun 17, 2021, 10:56 PM IST

इंदौर। कोरोना की नई गाइडलाइन (Guideline) के अनुसार अब शादी (Marriage) समारोह में बैंड (Band) बजाने की अनुमति भी मिल गई है. इस बात को लेकर मध्य प्रदेश बैंड एसोसिएशन ने खुशी जाहिर करते हुए सांसद शंकर लालवानी के दफ्तर पर जाकर बैंड बजाया. एमपी बैंड एसोसिएशन (MP Band Association) का कहना है कि सांसद की प्रयासों के बाद शादियों में बैंड बजान की लिखित अनुमति मिली है, जिसके चलते सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) का धन्यवाद देने के लिए उन्होंने सांसद के दफ्तर के बाहर बैंड बजाया.

बैंड बजाने की अनुमति मिलने पर बैंड बजाकर जताई खुशी

सांसद के दफ्तर के बाहर बैंड बजाकर दिया धन्यवाद

कोरोना के कारण शादियों पर लगे प्रतिबंध के कारण शादियों में बैंड (Band) बजाकर अपना गुजर-बसर करने वाले बैंड संचालकों का व्यापार चौपट हो गया था. इस दौरान कई बैंड संचालकों की रोजी-रोटी पर संकट आया गया. बताया जा रहा है कि इंदौर शहर में ही करीब 300 से 400 बैंड संचालक हैं, लेकिन इनमें से कई को कोरोना काल के दौरान मजदूरी या दूसरे अन्य काम करके अपनी आजीविका चलानी पड़ी.

कलेक्टर कार्यालय से जारी हुआ आदेश

सांसद को कराया था परेशानी से अवगत

परेशानी से जूझ रहे बैंड संचालकों की स्थिति से मध्य प्रदेश बैंड एसोसिएशन (MP Band Association) ने कुछ दिनों पहले सांसद को अवगत कराया था, तब सांसद ने सीएम से बात कर जल्द बैंड बजाने की अनुमति दिलाने का आश्वासन दिया था. बताया जा रहा है कि सांसद शंकर लालवनी (Shankar Lalwani) की मदद से ही बैंड संचालकों को शादी (Marriage) में बैंड बजाने की अनुमति मिली है. इसके बाद मध्य प्रदेश बैंड एसोसिएशन के सदस्यों ने सांसद शंकर लालवानी के दफ्तर के बाहर बैंड बजाकर उनका धन्यवाद दिया.

टीकाकरण से बच रहे बैंड कलाकारों ने आखिरकार लगवाई vaccine, खुशी में वैक्सीनेशन सेंटर पर ही बजाया बैंड

अब सीमित संख्या में बचे हैं शादियों के मुहूर्त

2021 में अधिकांश समय लॉकडाउन रहने के कारण शादियों के तमाम मुहूर्त निकल चुके हैं, अब शादियों के कुछ ही मुहूर्त बचे हैं. इसमें जून महीने में 5 और जुलाई महीने में 5 मुहूर्त आएंगे. इसके बाद 20 जुलाई से देवसोनी एकादशी के बाद कोई मांगलिक कार्य नहीं होंगे. बैंड संचालकों को उम्मीद है कि लिखित अनुमति मिलने के बाद अब एक महीने के दौरान वो कुछ रुपए कमा पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details