मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बकायेदारों की संपत्ति कुर्क करेगी बिजली कंपनी

पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी ने बकायेदारों की सूची बनाई है. वहीं बिजली बिल नहीं भरने वालों की अब बिजली कंपनी संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में है.

By

Published : Mar 11, 2021, 12:27 AM IST

Power company office
बिजली कंपनी कार्यालय

इंदौर। शहर में पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी लगातार बकायेदारों के खिलाफ अभियान चला रही है. इसी कड़ी में विद्युत वितरण कंपनी ने बकायेदारों की सूची बनाई है और आने वाले समय में उनकी संपत्ति को कुर्क करने की योजना भी विभाग के द्वारा बनाई है. जिन पर आने वाले समय में कार्रवाई की जाएगी.

बकायेदारों पर कार्रवाई करेगी बिजली कंपनी

संपत्ति होगी कुर्क

इंदौर शहर में शासन बिजली विभाग के माध्यम से एक बड़ा राजस्व प्राप्त करता है. इसी कड़ी में पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी के संगम नगर जोन प्रभारी केपी सिंह कुशवाहा के द्वारा बताया गया कि क्षेत्र के तकरीबन 15 से 16 बकायेदारों, जिन पर तकरीबन 50 हजार, 70 हजार के साथ ही एक लाख तक बकाया है. उनके खिलाफ नोटिस जारी कर दिया गया है. इस नोटिस के द्वारा यह बकायेदारों को सूचित किया गया है कि तय समय अनुसार अपने बकाए की राशि विद्युत वितरण कंपनी में जमा कर दें, नहीं तो उनकी संपत्ति को कुर्क कर दिया जाएगा.

सीज हो सकता है बैंक एकाउंट

विभाग के द्वारा जिन बकायेदारों की सूची बनाई हुई है. उन पर तकरीबन लाखों रुपए बकाया हैं और इस तरह से विभाग के उन पर 13 लाख से अधिक की राशि बकाया हैं. तय समय के अनुसार बकाया की राशि वसूली के लिए नोटिस जारी कर दिए हैं. वहीं बकाया राशि जमा नहीं करने पर उनकी संपत्तियों को कुर्क कर दिया जाएगा. वहीं आने वाले समय में उनके विभिन्न कनेक्शनों को भी खंगाला जा रहा है, जिन पर आने वाले समय पर कार्रवाई की जाएगी. इसी के साथ विभिन्न बकायादारों के बैंक अकाउंट को भी खंगाला जा रहा है. जिन पर विभाग के द्वारा सीज करने की योजना बनाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details