मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: 10 मई को होगा जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव, एक से तीन मई तक होंगे नामांकन

जिला कोर्ट में अधिवक्ता संघ चुनाव आगामी 10 मई को होने जा रहे हैं. जिला कोर्ट में होने वाली अधिवक्ता संघ चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है. इस चुनाव के लिए नामांकन तीन मई तक किए जाएंगे.

By

Published : May 1, 2019, 9:49 PM IST

जिला सत्र न्यायालय, इंदौर

इंदौर। जिला कोर्ट में अधिवक्ता संघ चुनाव आगामी 10 मई को होने जा रहे हैं. जिला कोर्ट में होने वाली अधिवक्ता संघ चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है. इस चुनाव के लिए नामांकन तीन मई तक किए जाएंगे. वहीं चुनाव का परिणाम 10 मई को ही आ जाएगा.

जिला सत्र न्यायालय, इंदौर
जिला कोर्ट के अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दिनेश पांडे ने बताया कि एक बार एक वोट के पैटर्न पर इस बार जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव आयोजित किया जा रहा है. हाईकोर्ट के निर्देश के बाद यह चुनाव आयोजित किए जा रहे हैं. जिला कोर्ट में बार एसोसिएशन इलेक्शन में करीब 5 हजार वकील मतदान करेंगे. जिनमें नए और पुराने दोनों ही वकील शामिल है.जिला कोर्ट में आयोजित होने वाले अधिवक्ता संघ चुनाव के लिए विमल मिश्रा को मुख्य निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है. इस चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और कार्यकारिणी सदस्य के लिए मतदान किए जाएंगे. इस बार चुनाव में कई ऐसे जूनियर वकील हैं जो पहली बार अधिवक्ता संघ चुनाव में अपना मतदान करेंगे. अधिवक्ता संघ चुनाव के लिए विभिन्न लोगों द्वारा दावेदारी की जा रही है. 10 मई को होने वाले चुनाव का परिणाम उसी दिन देर रात तक घोषित कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details