मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: ग्रामीण क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर मोबाइल कनेक्टिविटी बढ़ाएगा चुनाव आयोग

इंदौर के महू में विधानसभा चुनाव के समय हुई मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या के चलते निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनाव में विशेष इंतजाम करने जा रहा है.

By

Published : Apr 21, 2019, 1:13 PM IST

मोबाइल कनेक्टिविटी बढ़ाएगा चुनाव आयोग

इंदौर| 19 मई को इंदौर में होने वाले मतदान के लिए निर्वाचन आयोग विशेष कार्य कर रहा है जिससे मतदाताओं को कोई परेशानी न हो. पिछले विधानसभा चुनाव में इंदौर के महू में मतदान केंद्रों पर मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं थी, जिसको लेकर निर्वाचन आयोग को वोटिंग के दिन काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा था.

मोबाइल कनेक्टिविटी बढ़ाएगा चुनाव आयोग

विधानसभा चुनाव में मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या के चलते अब निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनाव के लिए विशेष तैयारी कर रहा है. इसके लिए विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने मोबाइल ऑपरेटिंग कंपनियों से बात कर क्षेत्र के ग्रामीण मतदान केंद्रों पर मोबाइल कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए बात की है.

महू विधानसभा के कई क्षेत्र सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों और जंगल क्षेत्र में आते हैं, जिनमें मतदान केंद्र बनाए गए हैं. ऐसे में कई मतदान केंद्र हैं जहां पर मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं है. लोकसभा चुनाव के समय किसी भी तरह की कोई समस्या ना हो और मतदान टीम से समय-समय पर आसानी से संपर्क हो सके इसलिए निर्वाचन आयोग द्वारा मोबाइल कनेक्टिविटी की व्यवस्था की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details