मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 7, 2021, 8:24 PM IST

ETV Bharat / state

बैंड बजाने वाले के पास मिली एक करोड़ रुपए की ड्रग्स, एक किलो MDMA Drugs बरामद

इंदौर क्राइम ब्रांच ने एक करोड़ 10 लाख रुपए की ड्रग्स के साथ बैंड बजाने वाले को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच ने आरोपी के पास से एक किलो एमडीएमए ड्रग्स बरामद की है. क्राइम ब्रांच के मुताबिक आरोपी के तार पिछले दिनों पकड़ाए गए 70 किलो ड्रग्स से जुड़े हुए है.

accused ayub arrested
आरोपी अय्युब गिरफ्तार

इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच ने ऑपरेशन प्रहार के तहत मंदसौर के रहने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस आरोपी के पास से एक करोड़ 10 लाख रुपए की एमडीएमए ड्रग्स (MDMA Drugs) बरामद की है. बताया जा रहा है कि इस आरोपी के तार राजस्थान, महाराष्ट्र और तमिलनाडु जैसे राज्यों से जुड़े हुए है. आरोपी इन राज्यों के दलालों के माध्यम से एमडी ड्रग्स की तस्करी करता था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की पुछताछ शुरू कर दी है.

गुरुप्रशाद पराशर, एडिशनल एसपी, क्राइम ब्रांच

क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी के पास से 1 किलो 100 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स बरामद की जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ 10 रुपए की कीमत आंकी जा रही है. फिलहाल पकड़ाए आरोपी से क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है.

मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच ने की कार्रवाई

इंदौर क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि मंदसौर के रहने वाला अय्यूब इंदौर में ड्रग्स खपाने की फिराक में सांवेर उज्जैन बाईपास के पास पहुंचेगा. मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम इंदौर से रवाना होकर सांवेर पहुंची. जहां मुखबिर के बताए गए हुलिए जैसा एक 45 वर्ष का युवक दिखा. टीम ने घेराबंदी कर युवक को गिरफ्तार कर लिया. जब युवक की तलाशी ली गई तो आरोपी के बैग से 1 किलो 100 ग्राम एमडीएम ड्रग्स बरामद हुई.

1 हजार रुपए प्रति ग्राम वाली MDMA 6 हजार रुपए में बेचती थी मेहजबीन, इंदौर क्राइम ब्रांच के सामने किया पूरा खुलासा

70 किलो एमडीएमए ड्रग्स से भी है आरोपी के संबंध

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह मंदसौर के शामगढ़ में बैंड बाजे का काम करता है. लंबे समय से ड्रग्स की तस्करी का काम भी कर रहा है. आरोपी मंदसौर और आसपास के जिलों में भी ड्रग्स की तस्करी के साथ राजस्थान, मुंबई, चेन्नई और तमिलनाडु में भी ड्रग्स की तस्करी कर चुका है. आरोपी का अन्य राज्य के ड्रग्स तस्करों के साथ भी अच्छे संबंध है. पूर्व में पकड़ाई इंदौर में 70 किलो एमडीएमए ड्रग्स में टेंट कारोबारी दिनेश अग्रवाल और राजस्थान के बड़े तस्कर रईस से भी अय्यूब का संपर्क था. कई बार अय्यूब ने इन्हें भी ड्रग्स उपलब्ध करवाई थी.

दिनेश अग्रवाल से मुलाकात के बाद बना तस्कर

आरोपी अय्युब ने बताया कि टेंट कारोबारी दिनेश अग्रवाल से उसकी बातचीत थी. अय्युब दिनेश अग्रवाल से मिलने के बाद ही तस्कर बना था. पिछले दिनों 70 किलो एमडीएमए ड्रग्स मामले में क्राइम ब्रांच ने दिनेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था.

मध्य प्रदेश : इंदौर में 70 करोड़ की ड्रग्स के साथ पांच गिरफ्तार

33 आरोपी पूर्व में हो चुके है गिरफ्तार

एमडीएमए ड्रग्स मामले में पुलिस ने अभी तक 33 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिन 33 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें से कई आरोपी कुख्यात भी थे. पुलिस के अनुसार पकड़ाए आरोपियों के पाकिस्तान सहित डी कंपनी के कई लोगों से सीधे कनेक्शन थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details