मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर इंदौर में विजय नगर स्थित मुखर्जी की प्रतिमा के पास कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां बीजेपी के कई नेता सहित प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी मौजूद रहे. जिन्होंने डॉक्टर मुखर्जी को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

By

Published : Jul 6, 2020, 10:45 AM IST

Dr. shayama Prasad Mukherjee
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी

इंदौर। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर इंदौर में विजय नगर स्थित मुखर्जी की प्रतिमा के पास कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां बीजेपी के कई नेता सहित प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी मौजूद रहे. जिन्होंने डॉक्टर मुखर्जी को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जनसंघ के पहले अध्यक्ष थे, जिनका जन्म 6 जुलाई 1901 को कोलकाता में हुआ था और इनकी मृत्यु 51 वर्ष की आयु में 23 जून 1953 को कारागार में हुई थी. इस दिन को बीजेपी बलिदान दिवस के रुप में मनाती है. सभी ने मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.

इस दौरान सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान और संघर्ष को याद किया. कार्यक्रम के दौरान कई बार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए बीजेपी के संगठन मंत्री को अपने कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाना पड़ा, लेकिन इस बार एक खास बात रही कि पूरे कार्यक्रम में विधायक रमेश मेंदोला नजर नहीं आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details