मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ड्राइवर की गलती को इंटरसिटी एक्सप्रेस के लोको पायलट ने सुधारा, माल वाहक के उड़े परखच्चे

By

Published : Dec 12, 2020, 3:34 PM IST

इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन में डॉ अम्बेडकर नगर भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस बड़े हादसा का शिकार होने से बच गई. गनीमत रही की घटना में कोई भी जन हानि नहीं हुई.

Dr Ambedkar Nagar Bhopal Intercity Express averted accident due to understanding of loco pilot
डॉ अम्बेडकर नगर भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस

इंदौर।डॉ अम्बेडकर नगर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस के लोको पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. लोको पायलट ने ट्रैक पर पड़े एक वाहन को देख ट्रेन को रोक दिया लेकिन फिर भी ट्रेन वाहन को कुछ दूर तक घसीटकर ले गई. जिसमें कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन वाहन का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया.

लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन में टला बड़ा हादसा

लोको पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

रेलवे जनसंपर्क अधिकारी जितेन्द्र कुमार जयंत के अनुसार देर रात लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर अचानक एक लोडिंग वाहन ट्रेन के सामने आ गया था. वाहन को पटरी पर देख ट्रेन के पायलट ने सूझबूझ से ट्रेन की गति को कम किया. गति कम होने के बाद ट्रेन का इंजन पटरी पर खड़े लोडिंग वाहन से टकरा गया. हालांकि ट्रेन की स्पीड कम होने के चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

प्लेटफॉर्म से 100 मीटर दूरी था वाहन

रेलवे से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना 11 दिसंबर की है, जब भोपाल से चलकर डॉ. अम्बेडकर नगर के लिए निकली इंटरसिटी एक्सप्रेस करीब 9.20 बजे लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पहुंची थी. जहां से प्लेटफॉर्म क्रमांक एक से 100 मीटर की दूरी पर लोडिंग वाहन ट्रैक पर खड़ा था.

लोडिंग वाहन पर पुलिस करेगी कार्रवाई

ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया है. वाहन में टेंट का सामान भरा हुआ था. संबंधित वाहन को लेकर कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा पूरे मामले की जांच के साथ संबंधित व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details