मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: पुलिस ने किया नकली नोट छापने वाले गिरोह का खुलासा, मौके से लाखों रुपए के जाली नोट जब्त, 6 गिरफ्तार

इंदौर क्राइम ब्रांच ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मौके से जाली नोट छापने वाला प्रिंटर, कागज और स्याही जब्त की है. सूचना मिली है की गिरोह में और भी कई सदस्य शामिल हैं, जो की बाजार से नकली नोट छापने का ऑर्डर लिया करते थे और जाली नोट छापते थे.

By

Published : Apr 9, 2019, 7:00 PM IST

नकली नोट छापने वाले गिरोह का खुलासा

इंदौर| क्राइम ब्रांच ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लगभग एक लाख रूपये के नकली नोट बरामद किए हैं. पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है की वे अब तक लाखों रूपये के नकली नोट बनाकर बाजार में खपा चुके हैं. क्राइम ब्रांच की गिरफ्त आये बदमाशों में से तीन युवक भोपाल के और तीन इंदौर के हैं.

नकली नोट छापने वाले गिरोह का खुलासा

पलासिया थाना अंतर्गत आंनद बाजार स्थित आर.के पलास्टिक नामक दुकान में छह युवक मिलकर जाली नोट बनाने का गोरखधंधा कर रहे थे. क्राइम ब्रांच और पलासिया पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन युवकों को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपी 50 रुपए से लेकर दो हजार तक के जाली नोट छापते थे, जिसके लिए एक विशेष प्रकार के कागज और स्याही का इस्तेमाल किया करते थे.

पुलिस ने मौके से जाली नोट छापने वाला प्रिंटर, कागज और स्याही जब्त की है. सूचना मिली है की गिरोह में और भी कई सदस्य शामिल हैं, जो की बाजार से नकली नोट छापने का ऑर्डर लिया करते थे और जाली नोट छापते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details