मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वर्ल्ड डायबिटीज डे: कैंप लगाकर लोगों को किया गया जागरूक

इंदौर में वर्ल्ड डायबिटीज डे के मौके पर पुलिस कंट्रोल रूम में कैंप लगाया गया. इस कैंप में लोगों को बीमारी से बचाव के उपाय बताए गए.

By

Published : Nov 14, 2019, 5:01 PM IST

Updated : Nov 14, 2019, 7:26 PM IST

पुलिसकर्मियों के लिए आयोजित किया गया डायबिटीज कैंप

इंदौर। आज बाल दिवस के साथ-साथ आज वर्ल्ड डायबिटीज डे भी मनाया जा रहा है. हमारे जीवनशैली में जैसे-जैसे बदलाव आ रहे हैं, वैसे-वैसे डायबिटीज की समस्या भी बढ़ती जा रही है. वर्ल्ड डायबिटीज डे के मौके पर शहर के पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनके लिए डायबिटीज कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप में पुलिसकर्मियों का शुगर और ब्लड प्रेशर चेकअप किया गया.

पुलिसकर्मियों के लिए आयोजित किया गया डायबिटीज कैंप

पुलिसकर्मियों के लिए हेल्थ कैंप

बुढ़ापे में होने वाली ये बीमारी आज के बदलते दौर में युवा अवस्था में होने लगी है. इसलिए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पुलिसकर्मियों के स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए पुलिस कंट्रोल रूम में डायबिटीज कैंप का आयोजन किया गया. इस दौरान सेमिनार भी हुआ. जिसके बाद पुलिसकर्मियों की शुगर और ब्लड प्रेशर की जांच की गई.

बताया क्यों होती हैं बिमारी

पुलिसकर्मियों को बताया गया कि ये बीमारी तब होती है जब हमारे शरीर में शुगर लेवल बढ़ जाता है. ब्लड शुगर ही हमारे शरीर में ऊर्जा बनाए रखता है. जो हमें भोजन से मिलता है. इसलिए अपने खान-पान और भोजन में सतर्कता काफी जरूरी है.

शामिल हुए शहर के 42 थानों के पुलिसकर्मी

वर्ल्ड डायबिटीज डे के मौके पर आयोजित हुए इस कैंप शहर के 42 थानों के साथ पुलिस कंट्रोल रूम और पुलिस लाइन के पुलिसकर्मी शामिल हुए.

Last Updated : Nov 14, 2019, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details