मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर के तीन दिन के दौरे पर डीजीपी, पहले दिन ताबड़तोड़ मीटिंग्स, अफसरों को सराहा

By

Published : Apr 26, 2022, 5:48 PM IST

मध्यप्रदेश के डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना तीन दिन के दौरे पर इंदौर में हैं. पहले दिन उन्होंने पुलिस के आला अफसरों की बैठक लेकर कामकाज की समीक्षा की. इसके बाद उन्होंने इंदौर के पुलिस अफसरों की सराहना हुए कहा कि यहां अच्छा काम हो रहा है. इंदौर पुलिस ने कई नवाचार किए हैं. (DGP on three day visit to Indore) (DGP commended the Indore police)

MP DGP Sudhir Kumar Saxena
DGP on three day visit to Indore

इंदौर।मध्यप्रदेश पुलिस के नए डीजीपी तीन दिवसीय दौरे पर इंदौर आए हुए हैं. डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने इंदौर पुलिस कमिश्नरी में हो रहे कामकाज को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की. मध्यप्रदेश पुलिस के मुखिया सुधीर कुमार सक्सेना मंगलवार को पलासिया स्थित पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे. डीजीपी कमिश्नरी लागू होने के बाद पहली बार इंदौर आए. बैठक में एडिशनल डीसीपी स्तर के अधिकारियों को भी बुलाया गया. डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ अपराधियों पर समीक्षा बैठक की. इसके साथ ही डीजीपी ने पुलिस कंट्रोल रूम का दौरा कर निरीक्षण भी किया.

माफिया के खिलाफ कार्रवाई :समीक्षा बैठक के बाद डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने बताया कि अपराध, कानून व्यवस्था सहित अन्य विषयों पर विस्तृत जानकारी लेकर विस्तृत समीक्षा की गई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकता है माफिया के विरुद्ध कार्रवाई, महिला अपराधों के खिलाफ कार्रवाई. डीजीपी ने इंदौर पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि यहां सभी अधिकारी और कर्मचारी इन सभी प्राथमिकताओं के लिए अच्छा काम कर रहे हैं और बहुत सारे नवाचार इंदौर पुलिस ने किए हैं. इसमें काफी अच्छी सफलता उन्होंने अर्जित की है. डीजीपी ने कहा कि इसी तरह आने वाले समय में भी एक पारदर्शी और जुनून मुखी पुलिस प्रशासन इंदौर की जनता को उपलब्ध हो सके, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

लगातार बैठकें चलीं :डीजीपी सोमवार रात को इंदौर पहुंच गए थे. इसके बाद मंगलवार सुबह 10 बजे वह पलासिया स्थित पुलिस कंट्रोल रूम पर पहुंचे. उन्होंने इंदौर जिले के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक शुरू की. करीब 2 बजे तक डीजीपी ने पुलिस कमिश्नरी सिस्टम के अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें विभिन्न तरह के दिशा-निर्देश दिए. इसके बाद उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक का दौर भी काफी लंबा चला.

फरार चल रहा कांग्रेस विधायक का बेटा करण मोरवाल इंदौर में गिरफ्तार, 5000 का था इनाम घोषित

अब निकलेंगे फील्ड में :अब अनुमान लगाया जा रहा है कि जिस तरह से अधिकारियों ने उन्हें बैठक में जानकारी दी है, उसके मुताबिक अब आने वाले दिनों में वह विभिन्न थानों का निरीक्षण कर वास्तविक स्थिति का भी जायजा ले सकते हैं. पहला दिन तो डीजीपी ने अधिकारियों के बीच बिताया और अब दो दिन में डीजीपी किस तरह से आगे मैदान में डटे अधिकारियों से रूबरू होते है, यह देखने लायक रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details