मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियां शुरू, पर मंदिरों में नहीं मिलेगा भक्तों को प्रवेश

By

Published : Aug 10, 2020, 8:41 PM IST

देश भर में भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाने की तैयारियां धूमधाम से की जा रही है, इस साल कोरोना महामारी का असर कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियों पर भी पड़ रहा है. मंदिरों में भव्य साज-सज्जा तो की जा रही है, लेकिन कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान भक्तों को दर्शन के लिए मंदिरों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

Preparations for Krishna birthday celebration in Indore
इंदौर में कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियां

इंदौर।एक ओर जहां कोरोना महामारी का असर त्योहारों पर देखने को मिल रहा है, वहीं कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर भी संशय की स्थिति बनी हुई है. जहां कुछ लोग मंगलवार को कृष्ण जन्मोत्सव मनाने की बात कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग बुधवार को कृष्ण जन्मोत्सव मनाने की बात कह रहे हैं. ऐसे में शहर में 2 दिनों तक कृष्ण जन्म उत्सव मनाए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. शहर के प्राचीनतम बांके बिहारी मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर विशेष साज सज्जा की गई है. जिसमें विद्युत सज्जा के साथ-साथ फूलों से भी सजावट की गई है.

कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियां

कृष्ण जन्म उत्सव को लेकर मंदिरों में विधि-विधान से पूजा तो की ही जाएगी, लेकिन मंदिर परिसर में भक्तों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. बांके बिहारी मंदिर के पुजारियों के अनुसार मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर विधि विधान से पूजा भी की जाएगी, लेकिन भक्तों को बाहर से ही दर्शन करने होंगे, भक्तों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. ऐसा पहली बार होगा जब भक्त कृष्ण जन्मोत्सव पर बांके बिहारी लाल के दर्शन मंदिरों में नहीं कर पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details