मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

B.Ed और M.Ed की परीक्षा पर फैसला, आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर होंगे एग्जाम

इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में B.Ed और M.Ed की परीक्षाओं को लेकर लंबे समय से परीक्षार्थी इंतजार कर रहे हैं. विश्वविद्यालय अब B.Ed M.Ed के पहले सेमेस्टर की परीक्षा को लेकर निर्णय ले चुका है.

By

Published : Jun 21, 2021, 10:02 PM IST

Devi Ahilya University
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय लगातार राज्य शासन के निर्देशों के आधार पर परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. वर्तमान में ओपन बुक के आधार पर यूजी लास्ट ईयर की परीक्षा आयोजित की जा रही है. B.ed और M.Ed की परीक्षाओं को लेकर लंबे समय से परीक्षार्थी इंतजार कर रहे हैं. विश्वविद्यालय अब B.Ed M.Ed के पहले सेमेस्टर की परीक्षा को लेकर निर्णय ले चुका है.

परीक्षा कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर लिया निर्णय

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के मुताबिक, विश्वविद्यालय जल्द ही M.Ed और b.ed की परीक्षाओं का आयोजन करेगा. यह परीक्षाएं आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर आयोजित की जाएगी. परीक्षाओं के फैसले के लिए एक कमेटी तैयार की गई थी जिसने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट के आधार पर B.Ed और M.Ed के फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षाएं जल्द ही आयोजित की जाएगी. यह परीक्षाएं आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पूरी की जाएगी.

जल्द जारी होगी गाइडलाइन

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी ने बताया कि परीक्षा कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. जिसके आधार पर आंतरिक मूल्यांकन के अनुसार परीक्षा आयोजित कराने का फैसला लिया गया है. वर्तमान में कमेटी की रिपोर्ट कुलपति के सामने प्रस्तुत की गई है और जल्द ही इस पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही आंतरिक मूल्यांकन को लेकर महाविद्यालय के प्राचार्य के साथ एक बैठक आयोजित की जाएगी. जिस पर आगे की गाइडलाइन तैयार की जाएगी, यह प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details