मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीयूईटी प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, पीजी पंजीयन की तारीख बढ़ी

By

Published : Apr 21, 2023, 10:09 PM IST

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए होने वाली(सीयूईटी) परीक्षा की डेट बढ़ा दी गई है. यूजी की परीक्षा मई के अंतिम सप्ताह में होगी. पीजी की परीक्षा जून के प्रथम सप्ताह में होगी.

Devi Ahilya University Indore
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय

सीयूईटी प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित

इंदौर।देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में पीजी-यूजी कोर्स में प्रवेश के लिए होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट (सीयूईटी) परीक्षा की तारीख जारी हो गई है. सीयूईटी परीक्षा में यूजी की परीक्षा मई के अंतिम सप्ताह में होगी. पीजी की परीक्षाएं जून के प्रथम सप्ताह में होगी. साथ ही पीजी में प्रवेश के लिए पंजीयन की तारीख बढ़ा दी गई है.
परीक्षा की तारीख जारी:सीयूईटी परीक्षा पास करने के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया होती है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए ने सीयूईटी की परीक्षा की तारीखें जारी कर दी है. सीयूईटी यूजी की परीक्षा 21 तारीख से शुरू होगी जो 1 माह तक चलेगी. जबकि, सीयूईटी पीजी की परीक्षा 5 से 12 जून तक चलेगी.

इस खबर से मिलती-जुलती इन खबरों को जरूर पढ़ें..

इतने छात्रों ने दिखाई रुचि:डीएवीवी ने सीयूईटी यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि 5 मई तक बढ़ा दी है. देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की पीजी की सीटों में प्रवेश के लिए अभी तक करीब 50 हजार विद्यार्थियों ने 15 पीजी कोर्स की 960 सीटों में रुचि दिखाते हुए आवेदन किया है. इनमें विश्वविद्यालय के सभी विभाग शामिल हैं. विश्वविद्यालय के यूजी में करीब 15सौ सीटों पर प्रवेश के लिए 165000 से अधिक छात्रों ने पंजीयन कराया है. पिछले वर्ष यह संख्या करीब 89000 थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details