मध्य प्रदेश

madhya pradesh

धार्मिक स्थलों को खोलने की उठी मांग, नियम बनाने में जुटा इंदौर जिला प्रशासन

By

Published : Sep 6, 2020, 6:20 PM IST

इंदौर शहर को पूरी तरह से खोले जाने के बाद अब धार्मिक स्थलों को भी खोले जाने की मांग उठने लगी है. शहर के कुछ धर्मगुरुओं ने धार्मिक स्थलों को भी जल्द ही खोले जाने की मांग की है. जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन समिति धार्मिक स्थलों को लेकर नियम बनाने में लग गए हैं.

Unlocked indore
पूरा शहर अनलॉक होने के बाद धार्मिक स्थलों को भी खोले जाने के उठने लगी मांग

इंदौर। शहर को पूरी तरह से खोले जाने के बाद शहर में मौजूद धार्मिक स्थलों को भी खोले जाने की मांग उठने लगी है. इसे लेकर आपदा प्रबंधन समिति के कई सदस्यों ने भी जल्द ही नियम बनाने की बात कही है. शहर में व्यापारिक गतिविधियां पूरी तरह से खोल दी गई हैं, साथ ही रविवार के दिन रहने वाले लॉकडाउन को भी हटा दिया गया है.

संडे लॉकडाउन हटाने के बाद और शहर में बंद व्यापारिक गतिविधियों को भी खोले जाने की अनुमति देने के बाद सिर्फ धार्मिक स्थल और पर्यटन स्थल ही है, जिन्हें अभी भी बंद रखा गया है. हालांकि पर्यटन स्थलों को खोले जाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों ने अभी तक किसी भी योजना पर काम करना शुरू नहीं किया है, लेकिन धार्मिक स्थलों को लेकर जरूर जिला प्रशासन नियम बना रहा है.

इंदौर में कई धार्मिक स्थल ऐसे हैं, जहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित होती है, ऐसे में प्रशासन के सामने धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर एक बड़ी चुनौती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details