मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुलिस ने प्रशासन को लिखा पत्र, पबों के संचालन में कड़ी नीति बनाने की मांग

By

Published : Sep 2, 2019, 7:36 AM IST

देर रात तक खुल रहे पब को लेकर लोगों ने पुलिस से की शिकायत, पुलिस ने प्रशासन को लिखा पत्र.

पुलिस ने प्रशासन को लिखा पत्र, पबों के संचालन में कड़ी नीति बनाने की मांग

इंदौर। शहर में पब के देर रात तक खुले रहने से आए दिन विवाद और छेड़खानी की घटनाएं सामने आती रहती है. जिसकी लोगों ने पुलिस को कई बार शिकायतें भी की है. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रशासन को पत्र लिखा है. जिसमें पबों को मान्यता देने से लेकर संचालित कराने में सम्मलित सभी विभागों के साथ मीटिंग कराए जाने की मांग की गई है. जिसमें पबों के लिए ठोस नीति बनाई जा सके.

पुलिस ने प्रशासन को लिखा पत्र, पबों के संचालन में कड़ी नीति बनाने की मांग


एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र ने कहा कि आधी रात को लोग शराब पीकर वाहन चलाते है और आवारा गर्दी करते हैं. जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है. विशेषकर महिलाओं और लड़कियों पर खतरे की स्थिति बन जाती है. महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वाले या तो नशे में होते है, या नशे की लत का शिकार होते है. सड़को पर हो रहे अपराध से पुलिस के सामने समस्या खड़ी हो जाती है. इसलिए हमारी मांग है कि पुलिस को भी उस मीटिंग में शामिल किया जाय. उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग को पबों पर कार्रवाई करने में यदि पुलिस की आवश्यकता होगी तो पुलिस पूरा सहयोग करेगी.


कुछ दिनों से आबकारी नियमों की अवहेलना कर कई सारे पब देर रात तक चलते रहते हैं. फ़िलहाल पत्र लिखने का असर इन पबों पर कितना होता है यह देखने वाली बात है. क्योंकि आबकारी विभाग ही इन पर संचालकों को लोगों से संबंधित एडवाइजरी जारी कर लाइसेंस प्रदान करता है. लेकिन नियमों के विरुद्ध चल रहे पबों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details