मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

DAVV में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित, ऑफलाइन उत्तर पुस्तिका भी जमा कर सकते हैं छात्र

कोरोना काल को देखते हुए इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में पहली बार ऑनलाइन परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. यह परीक्षा 8 फरवरी तक जारी रहेगी.

By

Published : Jan 24, 2021, 10:28 AM IST

DAVV Students can submit answer book online and offline
ऑनलाइन और ऑफलाइन जमा कर सकते है छात्र उत्तर पुस्तिका

इंदौर।बीसीआई के निर्देशों के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में पहली बार ऑनलाइन परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. ऑनलाइन परीक्षाओं को लेकर काफी तैयारियां की गई है. विश्वविद्यालय में कई विषय पर 16 परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराई जा रही है. यह परीक्षा 8 फरवरी तक जारी रहेगी.

बता दें कि ऑनलाइन माध्यम से छात्रों को अपनी उत्तर पुस्तिका जमा कराने के लिए लिंक उपलब्ध कराई गई थी. लेकिन लिंक मिलने के बावजूद छात्र उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए विश्वविद्यालय के मूल्यांकन केंद्र पर पहुंच रहे हैं, जबकि मुख्य रूप से छात्रों को अपनी उत्तर पुस्तिका पीडीएफ फॉर्मेट में बनाकर ऑनलाइन जमा करनी थी.

ऑनलाइन और ऑफलाइन जमा कर सकते हैं छात्र उत्तर पुस्तिका

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ अशेष तिवारी का कहना है कि विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों की सुविधा के लिए दोनों तरह की व्यवस्था की गई थी. छात्र ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से अपनी उत्तर पुस्तिका जमा करा सकते हैं. विश्वविद्यालय द्वारा जो व्यवस्था छात्रों के लिए लागू की गई थी वह सुचारू रूप से जारी है.

साथ ही उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था छात्रों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए लागू की गई है. छात्र अपनी सुविधा अनुसार ऑनलाइन या ऑफलाइन अपनी उत्तर पुस्तिका जमा करा सकते हैं लेकिन वर्तमान में बड़ी संख्या में छात्र ऑनलाइन ही अपनी उत्तर पुस्तिका जमा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details