मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्रिकेट कोच चंद्रकांत पंडित अब मध्यप्रदेश को देंगे कोचिंग, विदर्भ को जिता चुके हैं कई ट्रॉफी

विदर्भ को दो बार रणजी ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी दिलाने वाले कोच चंद्रकांत पंडित अब अगले सीजन में मध्य प्रदेश के मुख्य कोच होंगे. मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के एक अधिकारी ने पंडित के अगले सीजन में मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की पुष्टि कर दी है.

By

Published : Mar 26, 2020, 6:34 PM IST

Cricket coach Chandrakant Pandit
क्रिकेट कोच चंद्रकांत पंडित

इंदौर।विदर्भ को दो बार रणजी ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी दिलाने वाले कोच भारत के पूर्व बल्लेबाज चंद्रकांत पंडित अब अगले सीजन में मध्य प्रदेश के मुख्य कोच के तौर पर नजर आएंगे. पंडित को मध्य प्रदेश का कोच नियुक्त किया गया है. इस साल पंडित हालांकि विदर्भ को लगातार तीसरी बार विजेता नहीं बना पाए थे, लेकिन उन्हें विदर्भ की किस्मत बदलने वाला कोच माना जाता है. वो अपनी सख्ती के लिए जाने जाते हैं.

वेबसाइट क्रिकइंफो ने पंड़ित के हवाले से लिखा, "मैंने 3 साल विदर्भ को कोचिंग दी. आमतौर पर मैं किसी टीम के साथ दो या तीन साल के लिए ही रुकता हूं. नई चुनौतियां लेना मजेदार होता है."

उन्होंने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि मैं विदर्भ से खुश हूं। टीम जिस तरह से खेली, जिस तरह से टीम ने मेरा समर्थन किया. और कुछ नहीं है लेकिन मैं बस आगे बढ़ना चाहता था". पंडित ने कहा, "मैं अपने करियर में 6 साल मध्य प्रदेश के लिए खेला हूं. इसलिए जब उन्होंने मुझसे बात की तो मैंने उनका प्रस्ताव मान लिया क्योंकि मैं विदर्भ के साथ अपना करार जारी नहीं रखना चाहता था। यह पूरी तरह से मेरी मर्जी थी। कुछ हुआ नहीं है"

मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के एक अधिकारी ने पंडित के अगले सीजन में मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की पुष्टि कर दी है. पंडित ने भारत के लिए पांच टेस्ट और 36 वनडे मैच खेले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details