मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्राणी संग्रहालय में बढ़ रही भीड़ से परेशान निगम अधिकारी, बैठक में लाएंगे प्रस्ताव

इंदौर में प्राणी संग्रहालय में लगातार बढ़ रही भीड़ को काबू में करने के लिए नगर निगम एक कार्ययोजना तैयार कर रहा है, जिसके लिए परिषद की बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा.

corporation-officials-upset-with-the-increasing-crowd-at-the-zoological-museum-in-indore
प्राणी संग्रहालय में बढ़ रही भीड़ से परेशान निगम अधिकारी

By

Published : Jan 28, 2020, 8:03 AM IST

Updated : Jan 28, 2020, 11:45 AM IST

इंदौर। प्राणी संग्रहालय में लगातार बढ़ रही भीड़ के चलते नगर निगम को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम परिषद की बैठक में प्रस्ताव लाया जा रहा है, ताकि आगे के काम किए जा सकें. प्राणी संग्रहालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी तैयारी की जा रही है.

प्राणी संग्रहालय में बढ़ रही भीड़ से परेशान निगम अधिकारी

दरअसल कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में कई वन्य प्राणी मौजूद हैं, जिन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में शहर और आसपास के इलाकों के पर्यटक पहुंचते हैं. प्राणी संग्रहालय में लगातार बढ़ रही पर्यटकों की संख्या से नगर निगम भी परेशान है. नगर निगम ने संग्रहालय पर नजर रखने के लिए कर्मचारियों के अलावा सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं. इसके बावजूद बढ़ती भीड़ ने नगर निगम को परेशान कर दिया है.

वहीं हाल ही में शुरू किए गए स्नेक हाउस के चलते भी भीड़ बढ़ रही है. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम अधिकारियों को अतिरिक्त व्यवस्था करनी पड़ रही है. इसी के चलते नगर परिषद की बैठक में प्रस्ताव पारित कर भीड़ को नियंत्रित करने की कार्ययोजना तैयार की जाएगी. इंदौर प्राणी संग्रहालय में प्रदेश के अन्य संग्रहालयों की तुलना में जानवरों की ज्यादा प्रजातियां पाई जाती हैं.

Last Updated : Jan 28, 2020, 11:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details