मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना किल अभियान के तहत इंदौर में 100 फीसदी होगा सर्वे का काम: कलेक्टर मनीष सिंह

By

Published : Jun 25, 2020, 1:24 AM IST

राज्य सरकार 1 जुलाई से 15 जुलाई तक कोरोना से मुक्ति के लिए 'कोरोना किल' अभियान चलाने की तैयारी जा रही है. मुख्यमंत्री से निर्देश मिलने के बाद इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि जिले में सौ फीसदी सर्वे अभियान चलाया जाएगा. जिला प्रशासन सहित अन्य विभाग कोरोना वायरस पर जल्द कंट्रोल की बात कह रहे हैं. पढ़िए पूरी खबर..

Maharaja Yashwantrao Hospital
महाराजा यशवंतराव हॉस्पिटल

इंदौर । कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य सरकार 1 जुलाई से 15 जुलाई तक कोरोना से मुक्ति के लिए 'कोरोना किल' अभियान चलाने की तैयारी की जा रही है. इस संबंध में बुधवार को भोपाल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं. इस अभियान के तहत प्रदेश भर में संक्रमण की समीक्षा के साथ सर्वे कार्य पर फोकस किया जाएगा. साथ ही इलाज की सुविधाओं को बढ़ाने को लेकर भी इंतजाम किया जाएगा.

इंदौर में 100 फीसदी होगा सर्वे का काम

इस अभियान के निर्देश मिलने के बाद इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि 1 जुलाई से 15 जुलाई तक इंदौर जिले में सौ फीसदी सर्वे अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान कोविड-19 के तमाम क्लिनिकों और वॉलंटियर्स के जरिए संभावित मरीजों का चयन कर उन्हें तत्काल इलाज सुविधा मुहैया कराई जाएगी. इंदौर के सभी संभावित इलाकों में नए सिरे से सर्वे अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें शहर के करीब पांच लाख में से दो लाख परिवारों का सर्वे किया जा चुका है.

हालांकि इस अभियान के पहले ही इंदौर में फीवर क्लीनिक, सर्दी, खांसी और बुखार के मरीजों के अलावा जिन लोगों को सांस लेने में तकलीफ है, उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. वहीं स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और अन्य विभागों की टीमें जल्द से जल्द संक्रमण पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं, जिससे अन्य क्षेत्रों में बीमारी को बढ़ने से समय रहते रोक लिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details