मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदेश में बाबा रामदेव की दवाई से नहीं, प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना मरीजों का इलाज : नरोत्तम मिश्रा

By

Published : Jun 25, 2020, 1:50 PM IST

मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में बाबा रामदेव की दवाई से नहीं बल्कि प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना मरीजों का इलाज होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्लाज्मा थेरेपी को प्राथमिकता देने का फैसला किया है.

Corona Patients Treatment with plasma therapy in Madhya Pradesh
मध्यप्रदेश में प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना मरीजों का इलाज

इंदौर। दुनिया भर में फैली वैश्विक महामारी से निपटने के लिए पतंजलि योगपीठ और बाबा रामदेव ने दवाई तैयार की है, लेकिन मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बाबा रामदेव की दवाई की जगह प्लाज्मा थेरेपी को प्राथमिकता देने का फैसला किया है. इंदौर में कोरोना के उपचार को लेकर समीक्षा बैठक लेने पहुंचे स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने स्पष्ट किया है कि बाबा रामदेव की दवाई को लेकर कोई भी फैसला किया गया हो, लेकिन भारत सरकार के निर्देशों और सहमति मिलने के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी को ही प्राथमिकता देने का फैसला किया है.

मध्यप्रदेश में कोरोलिन से नहीं प्लाज्मा थेरेपी से ही होगा कोरोना मरीजों का इलाज

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना के संक्रमण को लेकर पूर्व की कमलनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अन्य राज्यों की तरह ही जमातियों के आने के कारण राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, जो अब नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि जो मरीज उपचार के लिए आ रहे हैं, उनकी जांच की रिपोर्ट अब 24 घंटे में आने के निर्देश दिए गए हैं.

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर भी नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ सरकार को ही जिम्मेदार ठहराया है, उनका कहना था कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने घोषणा पत्र में 5 रूपए दाम कम करने का दावा किया था, लेकिन उस समय भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर तत्कालीन सरकार ने आईफा और सलमान के कार्यक्रमों के लिए राशि खर्च की. उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार इस राशि को कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के उपचार में खर्च कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details