मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना का कहर: अब नगर निगम के वाहनों से होगी जरूरत के सामानों की होम डिलीवरी

By

Published : Apr 1, 2020, 3:58 PM IST

इंदौर को स्वच्छता में नंबर वन लाने वाली कचरा गाड़ियां अब लॉकडाउन के दौरान शहर में जरूरत के सामान की ऑर्डर बुकिंग कर सामान पहुंचाने का भी काम करेंगी.जिला प्रशासन ने तय किया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए ही इंदौर के हालातों पर काबू पाया जा सकता है.

now home delivery
कोरोना का कहर

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को स्वच्छता में नंबर वन लाने वाली कचरा गाड़ियां अब लॉकडाउन के दौरान शहर में जरूरत के सामान की ऑर्डर बुकिंग कर सामान पहुंचाने का भी काम करेंगी, दरअसल इंदौर में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के चलते सोशल डिस्टेंसिंग एक बड़ी चुनौती बन गई है.

जरूरत के सामानों की होगी होम डिलीवर

दूध समेत जरूरत के सामान के लिए कर्फ्यू में छूट की अवधि के दौरान उमड़ रही भीड़ के कारण शहर में महामारी फैलने की आशंका है. इसके अलावा इंदौर में अब तक पाए गए 63 मरीजों की हिस्ट्री को देखकर जिला प्रशासन ने तय किया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए ही इंदौर के हालातों पर काबू पाया जा सकता है.

बुधवार को संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में तय किया गया है कि इंदौर में लगातार 7 दिनों के लॉकडाउन के दौरान अब जरूरत का सामान नगर निगम के कचरा वाहन स्टाफ द्वारा बुकिंग पर आम लोगों को उनके घर पर ही पहुंचाया जाएगा. कर्फ्यू के दौरान घर-घर में जरूरत की सामग्री पहुंचाने के लिए हर क्षेत्र में कचरा लेने पहुंचने वाली गाड़ियों पर तैनात नगर निगम के कर्मचारी पहले जरूरतमंद लोगों से उनकी जरूरत के सामान की ऑर्डर बुकिंग करेंगे, इसके बाद उन्हें नगर निगम के कर्मचारी ही घर पर सामान उपलब्ध कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details