मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पोषण आहार कार्यक्रम शामिल हुए बच्चे, कांग्रेस ने उठाए सवाल

इंदौर में हर घर पोषण कार्यक्रम के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मातृ वंदना और लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाणपत्र बांटे गए. इस कार्यक्रम में मंत्री तुलसी सिलावट और अन्य बीजेपी नेता शामिल हुए थे. जिस पर कांग्रेस ने मंत्री सिलावट पर कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Sep 18, 2020, 1:53 PM IST

har ghar poshan program
हर घर पोषण कार्यक्रम

इंदौर।शहर के रविन्द्र नाट्य गृह में आयोजित हुए हर घर पोषण कार्यक्रम में कांग्रेस ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस का आरोप है कि इस कार्यक्रम में कई महिलाएं अपने छोटे बच्चों को लेकर शामिल हुई, कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सीनियर सिटीजन और छोटे बच्चों को घर से न निकलने की हिदायत दी गयी है. लेकिन इस कार्यक्रम में इस नियम को तोड़ा गया.

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मंत्री तुलसी सिलावट कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़कर मासूम बच्चों को खतरे में पहुंचा कर एक अलग संदेश देना चाहते हैं. इंदौर में हर घर पोषण त्यौहार के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मातृ वंदना और लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाणपत्र बांटे जा रहे थे. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मां अपने बच्चों को लेकर भी शामिल हुई. कांग्रेस ने आरोप लगाए हैं कि क्या गरीब मासूम बच्चों की जिंदगी मंत्री की नजर में इतनी सस्ती है कि उन्हें कोरोना संक्रमण के गंभीर दौर में भी कार्यक्रम में शामिल कराया गया.

कांग्रेस ने शिकायत की है कि मंत्री तुलसी सिलावट के खिलाफ कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन का केस दर्ज किया जाए. इससे पहले भी मंत्री तुलसी सिलावट के द्वारा निकाली जा रही कलश यात्रा को लेकर भीड़ इकट्ठे करने के आरोप बीजेपी पर लग चुके हैं, लेकिन उसके बावजूद प्रशासन के द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई आयोजनकर्ताओं पर नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details