मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

DAVV के बीकॉम फाइनल ईयर के पेपर को लेकर विवाद, 'राम' नाम पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

DAVV के बीकॉम फाइनल ईयर के अंग्रेजी भाषा के पेपर में एक प्रश्न को लेकर विवाद हो गया. प्रश्न में राम नाम का इस्तेमाल करने पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी में हंगामा किया. कांग्रेस की आपत्ति के बाद प्रश्न को बदल दिया गया.

By

Published : Jun 17, 2021, 5:29 PM IST

Controversy regarding DAVV's B.Com final year paper
DAVV के बीकॉम फाइनल ईयर के पेपर को लेकर विवाद

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) का विवादों से पुराना नाता रहा है, ताजा मामला यूनिवर्सिटी के बीकॉम (B.Com) फाइनल ईयर (Final Year) के अंग्रेजी भाषा के पेपर से जुड़ा है. कांग्रेस ने बीकॉम के अंग्रेजी भाषा (English Language) के पेपर को लेकर सवाल उठाए हैं. एक प्रश्न में राम नाम का इस्तेमाल होने पर कांग्रेस के नेताओं ने यूनिवर्सिटी जाकर जमकर हंगामा किया. हालांकि कांग्रेस के सवाल उठाने के बाद प्रश्नपत्र से राम शब्द को हटा लिया गया है.

DAVV के बीकॉम फाइनल ईयर के पेपर को लेकर विवाद

प्रश्न में राम नाम इस्तेमाल होने पर आपत्ति

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) की ओपन परीक्षा के तहत बीकॉम (B.Com) फाइनल ईयर (Final Year) का अंग्रेजी भाषा (English Language) का प्रश्न पत्र वेबसाइट पर अपलोड किया गया था. प्रश्न पत्र में अनुवाद के लिए दिए गए प्रश्न में राम शब्द का इस्तेमाल किया गया था. जिसको लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी. कांग्रेस का कहना था कि यूनिवर्सिटी प्रश्नपत्र से राम का नाम हटाए, साथ ही पेपर सेट करने वाले पर भी कार्रवाई करे.

DAVV में INTERNAL MARKS और OPEN BOOK के आधार पर होगी LAW की परीक्षाएं

प्रश्न हटाकर, नया पेपर होगा अपलोड

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. रेणु जैन ने बताया कि बीकॉम फाइनल ईयर के पेपर में दिए गए प्रश्न को लेकर विवाद सामने आया है. विवाद सामने आने के बाद प्रश्न पत्र से प्रश्न को हटाया जा रहा है, वहीं नया प्रश्नपत्र कुछ ही समय में वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. प्रश्न पत्र को लेकर छात्रों को भी जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है. वेबसाइट पर प्रश्न पत्र चेंज किए जाने को लेकर नोटिफिकेशन भी डाला जा रहा है. हालांकि जिन छात्रों द्वारा उक्त प्रश्न को हल कर दिया है उन्हें भी निर्धारित अंक दिए जाएंगे. वहीं पेपर सेट करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कुलपति ने जांच की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details