मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हाईटेक पुलिस कंट्रोल रूम का निर्माण पूरा, जल्द ही होगा शुभारंभ

By

Published : Jan 22, 2020, 1:25 PM IST

Updated : Jan 22, 2020, 2:22 PM IST

इंदौर के पलासिया चौराहे पर बनाए गए पुलिस हाईटेक कंट्रोल रूम का निर्माण पूरा हो गया है. मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग बोर्ड ने इसका निर्माण करवाया है. अब इसका जल्द ही शुभारंभ किया जाएगा, जिसके बाद से यहां कामकाज शुरू हो जाएगा.

Construction of high-tech police control room completed
हाईटेक पुलिस कंट्रोल रूम का निर्माण पूरा

इंदौर। पलासिया चौराहे पर बन रहे पुलिस कंट्रोल रूम के निर्माण का काम पूरा हो गया है. करोड़ों रुपए की लागत से तैयार इस कंट्रोल रूम में तमाम आधुनिक उपकरण लगे हुए हैं, जो आरोपी को पकड़ने में मददगार साबित होंगे.

पलासिया में हाईटेक पुलिस कंट्रोल रूम बनकर तैयार हो गया है. वर्तमान में रीगल चौराहे पर चल रहा कंट्रोल रूम आगामी दिनों में नवनिर्मित कंट्रोल रूम में शिफ्ट कर दिया जाएगा. इसका शुभारंभ जल्दी किया जाएगा और कई विभागों को भी इस पुलिस कंट्रोल रूम में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

हाईटेक पुलिस कंट्रोल रूम का निर्माण पूरा

शहर की निगरानी करने के लिए यहां पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी के लिए एक रूम भी बनाया गया है, जिनके माध्यम से पूरे शहर पर आराम से निगाह भी रखी जा सकती है. वहीं किसी वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी जिस जगह पर फरार होना चाहेगा, उसकी जीपीआरएस लोकेशन इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के माध्यम से निकाली जा सकती है. इस तरह के भी अत्याधुनिक उपकरण इस हाईटेक पुलिस कंट्रोल रूम में मौजूद रहेंगे.

Last Updated : Jan 22, 2020, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details