मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 26, 2020, 11:59 PM IST

ETV Bharat / state

बिजली बिलों को लेकर गहराया असंतोष, कांग्रेस करेगी जंगी प्रदर्शन

बिजली बिलों को लेकर इंदौर की जनता में असंतोष गहराता जा रहा है. आलम यह है कि घरेलू से लेकर व्यवसायिक समेत तमाम श्रेणियों में बिजली के बिल 5 से 10 गुना आ रहे हैं और इसके कारण आम जनता में सरकार के प्रति आक्रोश दिखाई दे रहा है. कांग्रेस अब बिजली बिलों के मुद्दे पर एक बार फिर सड़कों पर उतरकर जंगी प्रदर्शन करने जा रही है.

Congress will fight
कांग्रेस करेगी जंगी प्रदर्शन

इंदौर। प्रदेश भर में भारी भरकम बिजली बिलों को लेकर असंतोष गहराता जा रहा है. आलम यह है कि घरेलू से लेकर व्यवसायिक और अन्य तमाम श्रेणियों में बिजली के बिल 5 से 10 गुना आ रहे हैं. जिसे लेकर आम जनता में सरकार के प्रति रोष दिखाई दे रहा है. जिसके बाद कांग्रेस अब बिजली बिलों के मुद्दे पर एक बार फिर सड़कों पर उतर कर जंगी प्रदर्शन करने जा रही है.

इंदौर और खासकर पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बिजली बिलों के नाम पर हो रही लूट का सूट के खिलाफ आखिरकार कांग्रेस ने जंगी प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है. शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के मुताबिक अगले तीन दिनों में बिजली की समस्या को लेकर विद्युत वितरण कंपनी के मुख्यालय पोलो ग्राउंड पर जंगी प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि जनहित से जुड़े मुद्दों को उठाने पर भी शिवराज सरकार में उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज हो रहे हैं, लेकिन कांग्रेस दर्ज किए जाने वाले मुकदमों से डरने वाले नहीं हैं. लिहाजा जनता की परेशानी को देखते हुए कांग्रेस जल्द ही विद्युत वितरण कंपनियों और भारी-भरकम बिजली के खिलाफ सड़कों पर उतरने जा रही है.

कांग्रेस शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने बताया कि प्रदेश में लॉकडाउन के बावजूद बीते चार माह से लगातार आ रहे भारी-भरकम बिजली बिलों से आम गरीब और मध्यमवर्गीय उपभोक्ताओं की कमर टूट रही है. स्थिति यह है कि लॉकडाउन के बाद बीते तीन माह के इकट्ठे जो भी बिल आए वह औसत बिलों की तुलना में 5 से 10 गुना ज्यादा राशि वाले थे. लॉकडाउन के दौरान आम लोगों की रोजी-रोटी छिन जाने के बावजूद अधिकांश उपभोक्ता इन बिलों को भरने की स्थिति में नहीं हैं. यही स्थिति उद्योगों और व्यवसाय कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं की है. जिन्हें लॉकडाउन के दौरान उद्योगों के बंद रहने के बावजूद भी भारी भरकम बिजली बिल दिए गए हैं, जो उद्योग इन बिलों को भर पाने में असफल साबित हो रहे हैं. उनके बिलों में पेनाल्टी लगाई जा रही है, लिहाजा बिजली बिलों को लेकर प्रदेशभर में भारी असंतोष गहरा रहा है. इधर इस स्थिति के चलते आम लोगों की मांग पर एक बार फिर कांग्रेस भारी भरकम बिजली बिलों के खिलाफ मोर्चा संभालने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details