मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ के आह्वान के बाद कांग्रेस ने शुरू किया घर-घर सुंदरकांड पाठ, चांदी की शिला भी की अयोध्या रवाना

By

Published : Aug 4, 2020, 3:01 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बाद कांग्रेस के नेताओं ने भी चांदी की शिला भगवान राम के चरणों में अर्पित करने के लिए अयोध्या रवाना की है.

ram mandir bhoomi pujan
कांग्रेस ने चांदी की शिला की अयोध्या रवाना

इंदौर।अयोध्या में कल यानी पांच अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभमुहूर्त में मंदिर की पहली ईंट रखेंगे. भूमि पूजन के लिए मेहमानों को न्योता भी भेजा जा चुका है. हर कोई अब उस पल का इंतजार बेसब्री से कर रहा है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के लिए भले ही राम मंदिर एक राजनीतिक मुद्दा बीते कई सालों में रहा हो लेकिन अब दोनों ही पार्टी के लोग राजनीति से परे हटकर आस्था और श्रद्धा राम मंदिर निर्माण के लिए जाहिर कर रहे हैं.

कांग्रेस ने चांदी की शिला की अयोध्या रवाना

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बाद कांग्रेस के नेताओं ने भी चांदी की शिला भगवान राम के चरणों में अर्पित करने के लिए अयोध्या रवाना की है, दरअसल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आह्वान पर आज पूरे प्रदेश में कांग्रेस के नेताओं के साथ सभी कार्यकर्ता घर-घर सुंदरकांड का पाठ करवा कर भगवान राम के प्रति अपनी श्रद्धा जाहिर कर रहे हैं. वहीं इंदौर में कांग्रेस के प्रदेश सचिव चांदी की शिला अयोध्या के लिए लेकर रवाना हुए हैं. इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल सहित अन्य कांग्रेस के पदाधिकारी भी मौजूद थे, इस दौरान कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि भगवान राम में सभी की आस्था है, इसलिए भगवान राम की हम भी पूजा कर रहे हैं.

इधर, कांग्रेस के राम मंदिर पूजा को लेकर बीजेपी भी लगातार आरोप लगा रही है कि प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस को राम मंदिर की याद आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details