मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर लगाया स्टांप घोटाले का आरोप, जारी किया वीडियो

कांग्रेस ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर 24 हजार करोड़ के स्टांप घोटाले का आरोप लगाया है. कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने इसका खुलासा एक वीडियो के जरिए करने का दावा किया.

By

Published : Aug 13, 2019, 1:14 PM IST

Updated : Aug 13, 2019, 1:42 PM IST

कांग्रेस ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर लगाया स्टांप घोटाले का आरोप

इंदौर। प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर 24 हजार करोड़ के स्टांप घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पिछले15 सालों के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को सर्विस प्रोवाइडर बनाकर निर्धारित मूल्य से ज्यादा पैसे में स्टांप बेचे गए. राकेश सिंह यादव ने इसका खुलासा एक स्टिंग ऑपरेशन के जरिए करने का दावा किया.

कांग्रेस ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर लगाया स्टांप घोटाले का आरोप


कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने आरोप लगाया है, कि पिछले 15 सालों के दौरान स्टांप के जरिए जनता की कमाई को लूटा गया है. बीजेपी के कार्यकाल के दौरान प्रदेशभर में 25 हज़ार सर्विस प्रोवाइडर स्टांप वेंडरों को लाइसेंस दिए गए थे. कांग्रेस का आरोप है कि यह सभी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं और जनता को लूटने का काम कर रहे हैं. कांग्रेस सचिव के मुताबिक स्टॉप वेंडर को प्रत्येक स्टाम्प पर 2 फ़ीसदी कमीशन दिया जाता है. वहीं नियम यह भी है कि स्टांप वेंडर तय कीमत से ज्यादा दर पर स्टांप नहीं बेच सकता, लेकिन वेंडर स्टांप की दर से ज्यादा की वसूली कर रहे हैं.


कांग्रेस पदाधिकारियों के मुताबिक सौ रुपए के स्टांप को डेढ़ सौ रुपए में बेचा जाता है. राकेश सिंह यादव ने इसका खुलासा प्रदेश के अलग- अलग शहरों में किए गए स्टिंग ऑपरेशन के जरिए करने का दावा किया है. राकेश सिंह यादव के मुताबिक पिछले 15 सालों के दौरान स्टांप वेंडर ने इसी तरह से करीब 24 हज़ार करोड़ के घोटाले को अंजाम दिया है.

Last Updated : Aug 13, 2019, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details