मध्य प्रदेश

madhya pradesh

United India के नक्शे पर कांग्रेस को एतराज, सरकार से मांगा जबाव

By

Published : Jun 12, 2021, 2:45 PM IST

Updated : Jun 12, 2021, 4:38 PM IST

इंदौर के पश्चिम क्षेत्र में लगे एक नक्शे को लेकर राजनीतिक बयानों का दौर शुरू हो गया है. जिसके बाद कांग्रेस ने इस पर सरकार से सफाई मांगी है.

map of United India
अखंड भारत का नक्शा

इंदौर। देवी अहिल्या की नगरी इंदौर के पश्चिम क्षेत्र में लगे एक नक्शे को लेकर राजनीतिक बयानों का दौर शुरू हो गया है. इंदौर नगर निगम द्वारा वैदिक काल की सोच के हिसाब शहर के द्वारकापुरी फूटी कोठी चौराहे को सजाया गया है. लेकिन अचानक से एक नक्शे के वजह से राजनीतिक सवाल उठ खड़े हुए और कांग्रेस ने तो केंद्र सरकार को सवालों के घेरे में ला खड़ा किया है.

नक्शे पर कांग्रेस को एतराज

नक्शे को लेकर कांग्रेस के सवाल

जो नक्शा इंदौर के फूटी कोठी चौराहे पर लगा है, वो अखंड भारत का है और बताया जा रहा है कि इस नक्शे में भारत के पड़ोसी देशों पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, भूटान, वर्मा और नेपाल को भी दर्शाया गया है. नक्शे को लेकर कांग्रेस ने, एक बार फिर केंद्र सरकार और पीएम मोदी की नीतियों के लेकर सवाल खड़े किए हैं.

बेसहारा बच्चों के पालन पोषण के लिए आगे आई सरकार, जल्द बनेगी योजना

एजेंडा साफ करे सरकार

कांग्रेस प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी ने तो निगम अधिकारियों पर RSS के दबाव में काम करने का आरोप भी लगाया है. सरकार से पूछा है कि देश की भविष्य की नीति क्या उस पर सरकार इस पर ध्यान दे. सरकार किस एजेंडे पर काम कर रही है उसकी जानकारी देश के लोगों को दी जाए.

अखंड भारत

आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू

इधर कांग्रेस के सवालों पर बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि ये अखंड भारत जो पहले सब एक था, उसी का नक्शा है और आगे देखिए क्या होता है. निगम अधिकारी संदीप सोनी ने कहा उस चौराहे को वैदिक काल के नक्शे के हिसाब से डिजाइन किया गया था. शहर की सुंदरता बढ़ाने वाले चौराहे के एक नक्शे को लेकर राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप का दौरा शुरू हो चुका है. जिस पर आगे भी जमकर राजनीति होने की पूरी संभावना है.

Last Updated : Jun 12, 2021, 4:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details