मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MLA Sanjay Shukla: कोविड वार्ड पहुंचकर कांग्रेस विधायक ने जाना मरीजों का हाल

By

Published : Apr 7, 2021, 3:29 PM IST

Updated : Apr 7, 2021, 11:08 PM IST

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला (Congress MLA Sanjay Shukla) पीड़ितों का हाल जानने अस्पतालों के कोविड वार्ड (Covid Ward) में भी पहुंचे.

Congress MLA after reaching Kovid ward
कोविड वार्ड पहुंचकर कांग्रेस विधायक

इंदौर। कोरोना संक्रमण को लेकर बेकाबू होते हालात के बीच कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला (Congress MLA Sanjay Shukla) पीड़ितों का हाल जानने अस्पतालों के कोविड वार्ड (Covid Ward) में भी पहुंचे. जहां पीड़ित मरीज उनसे इंजेक्शन के अलावा, दवाओं के संकट सहित इलाज में लापरवाही की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं. विधायक संजय शुक्ला इंदौर के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital Indore) में पहुंचे थे. जहां उन्होंने पीपीई किट (PPE Kit) पहनकर कोरोना मरीजों के वार्ड में जाकर उनसे मुलाकात की.

रेमडेसिवीर इंजेक्शन की 'कालाबाजारी'

कांग्रेस विधायक ने बताया कि सबसे ज्यादा समस्या मरीजों को रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesiveer Injection) नहीं मिलने से आ रही है. 850 रुपए का इंजेक्शन 4 से 5 हजार रुपए में मिल रहा है. बाजार में इंजेक्शन की काला बाजारी हो रही है. उसके बाद भी मरीजों को बाजार में इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है. विधायक संजय शुक्ला ने आरोप लगाया कि सरकार द्वारा जो 700 करोड़ रुपए कोरोना के नाम पर दिए वो पैसा कहां है. यह कोई बताने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह संकट के समय में खुद ही उपवास करके सत्याग्रह कर रहे हैं जबकि उन्हें पीड़ितों और गरीबों के पास पहुंचने के लिए हॉस्पिटलों का दौरा करना चाहिए.

स्वास्थ्य व्यवस्थाएं 'भंग'

कांग्रेस विधायक ने बताया शहर के सरकारी अस्पतालों में कोविड महामारी के चलते सारी व्यवस्थाएं भंग हो चुकी है. मरीजों की पीड़ा दूर नहीं हो पा रही है और उनके परिजनों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जांच के लिए उनके परिजन इधर से उधर भटक रहे हैं. उनकी कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है. एक तरफ सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में बढ़-चढ़कर दावे कर रही है, दूसरी तरफ सरकारी अस्पतालों में बेहाली का आलम है. गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को भी दवा नहीं मिल पा रही है.

कोविड वार्ड पहुंचे कांग्रेस विधायक

इलाज का अभाव और दम तोड़ती जिंदगियां

कहा जा रहा है कि इस दवा का शॉर्टेज है. बाजार से खरीद लो इससे निर्धन और गरीब वर्ग के मरीज इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं. बहुत से सरकारी अस्पतालों में स्टाफ का रवैया ठीक नहीं है. उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. कांग्रेस नेता ने बताया कि यदि कोरोना मरीजों और उनके परिवार को सरकार की तरफ से उचित व्यवस्था नहीं मिलेगी, तो जिस हॉस्पिटल में ज्यादा लापरवाही मिलेगी, उस हॉस्पिटल के बाहर धरने पर बैठ जाउंगा.

Last Updated : Apr 7, 2021, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details