मध्य प्रदेश

madhya pradesh

President Election 2022 : पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा का बड़ा बयान - भाजपा को योग्य नहीं, रबर स्टैंप राष्ट्रपति चाहिए, 25 विधायकों की खरीद-फरोख्त के प्रयास

By

Published : Jul 16, 2022, 11:42 AM IST

Updated : Jul 16, 2022, 12:06 PM IST

राष्ट्रपति चुनाव (President Election) को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस (MP Congress) आक्रामक तेवर अपनाए हुए है. कांग्रेस विधायकों को खरीदने के आरोपों के बीच अब पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा (Sajjan Verma) ने कहा है कि भाजपा को योग्य उम्मीदवार नहीं, रबर स्टैंप राष्ट्रपति चाहिए. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि प्रदेश में 25 कांग्रेस विधायकों को खरीदने के प्रयास किए जा रहे हैं. (Congress leader Sajjan Verma statement) (BJP want Rubber stamps President) (Ignoring tribals of Madhya Pradesh)

Congress leader Sajjan Verma statement
पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा का बड़ा बयान

इंदौर।राष्ट्रपति चुनाव के घमासान के बीच आदिवासी विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप राज्य सरकार पर लग रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने सत्ताधारी दल पर 25 विधायकों को खरीदने के प्रयास के आरोप लगाए हैं. सज्जन वर्मा का कहना है कि भाजपा रबर स्टैंप राष्ट्रपति बनाने के लिए विधायकों को खरीदने जैसे हथकंडे अपना रही है.

पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा का बड़ा बयान

मध्य प्रदेश के आदिवासियों की उपेक्षा :बता दें कि भाजपा ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करके आदिवासी कार्ड खेला है. कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा हैं. दोनों पक्षों के बीच अधिक से अधिक मतदान को लेकर प्रयास जारी हैं. इस बीच मध्यप्रदेश में विधायकों को खरीदने के आरोप लगने लगे हैं. कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा मध्यप्रदेश में सर्वाधिक आदिवासी होने के बावजूद भाजपा और मोदी ने मध्य प्रदेश के आदिवासियों की उपेक्षा की है.

President Election 2022:राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी बीजेपी का 'ऑपरेशन लोटस', यशवंत सिन्हा का आरोप-निष्पक्ष चुनाव से डरता है विपक्ष

भाजपा की भूमिका पर उठाए सवाल :सज्जन वर्मा ने कहा कि यदि आदिवासियों के हितों पर सभी का समर्थन चाहिए था तो मध्य प्रदेश से किसी आदिवासी को उम्मीदवार बनाया जा सकता था, लेकिन भाजपा ने ऐसा नहीं किया. उन्होंने कहा भाजपा को रबर स्टैंप राष्ट्रपति चाहिए. जैसा कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी को बनाया था. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा जिस तरह से राष्ट्रपति कोविंद ने राष्ट्र के हित में कोई काम नहीं कर किया. वैसे ही द्रौपदी मुर्मू साबित होंगी, जबकि यशवंत सिन्हा को विभिन्न मंत्रालयों में काम का अनुभव है. वे अनुभवी अर्थशास्त्री भी हैं. लेकिन भाजपा को योग्य उम्मीदवार नहीं रबर स्टैंप राष्ट्रपति चाहिए. (Congress leader Sajjan Verma statement) (BJP want Rubber stamps President)

Last Updated : Jul 16, 2022, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details