मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कान्ह नदी की सफाई में कंप्यूटर बाबा ने दिखाई दिलचस्पी, कलेक्टर-कमिश्नर से की मुलाकात

प्रदेश सरकार ने कंप्यूटर बाबा को नर्मदा शिप्रा और मंदाकिनी नदी न्यास का अध्यक्ष बनाया है. इसके बाद बाबा ने कान्ह नदी की सफाई में भी रुचि दिखाई है. कंप्यूटर बाबा ने इंदौर कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर के साथ मुलाकात कर कान्ह नदी की सफाई की जानकारी ली.

By

Published : Jul 1, 2019, 8:05 PM IST

कान्ह नदी की सफाई में कंप्यूटर बाबा ने दिखाई दिलचस्पी

इंदौर| नर्मदा-क्षिप्रा-मंदाकिनी नदी न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा ने कान्ह नदी की सफाई में भी रुचि दिखाई है. सोमवार को उन्होंने इंदौर कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर से मुलाकात कर कान्ह नदी की सफाई की जानकारी ली, कंप्यूटर बाबा अगले हफ्ते अधिकारियों के साथ सफाई का मौका मुआयना करेंगे.

कान्ह नदी की सफाई में कंप्यूटर बाबा ने दिखाई दिलचस्पी

प्रदेश सरकार ने कंप्यूटर बाबा को नर्मदा-शिप्रा और मंदाकिनी नदी न्यास का अध्यक्ष बनाया है. बाबा इन तीनों नदियों के संरक्षण की दिशा में काम कर रहे हैं. तीनों नदी की सफाई के साथ ही उन्होंने कान्ह और सरस्वती नदी की सफाई में भी दिलचस्पी दिखाई है. सोमवार को उन्होंने इंदौर कलेक्टर लोकेश जाटव और नगर निगम कमिश्नर आशीष सिंह से इस संबंध में मुलाकात की. बाबा के अनुसार उनके पास क्षिप्रा नदी के संरक्षण की जवाबदारी है और क्षिप्रा नदी में कान्ह और सरस्वती का गंदा पानी जाकर मिलता है, यदि नदी में मिलने वाले गंदे को रोक दिया जाए तो क्षिप्रा को दूषित होने से बचाया जा सकता है.

बाबा ने बताया कि नदी के दोनों ओर होने वाले किसी भी प्रकार के नए निर्माण पर रोक लगाए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं. अगले हफ्ते अधिकारियों के साथ नदी क्षेत्र का दौरा भी करेंगे. बैठक के बाद निगम कमिश्नर आशीष सिंह ने बताया कि कान्ह नदी में 434 स्थानों का गंदा पानी मिल रहा है. इनमें से 12 आउटफाल बंद कर दिए गए हैं, बाकी आउट फॉलो को भी जल्द बंद कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details