मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भ्रष्ट अधिकारियों पर बोले वाणिज्यकर मंत्री, कहा-भोपाल पहुंचते ही होगी कार्रवाई

प्रदेश के वाणिज्यकर मंत्री ने इंदौर में लोकायुक्त छापे के बाद भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई की बात कही है.

वाणिज्यकर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर

By

Published : Oct 19, 2019, 5:39 PM IST

Updated : Oct 19, 2019, 5:54 PM IST

इंदौर। प्रदेश के वाणिज्यकर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर शहर के सांवेर विधानसभा के एक कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने मिलावट खोरों पर अपनी बात रखते हुए कहा कि उनके खिलाफ जो अभियान चलाया जा रहा है, वो तारीफ योग्य है. साथ ही भोपाल में लोकायुक्त छापे के बाद भ्रष्ट अधिकारियों पर मंत्री ने कहा कि पूरे मामले की जानकारी विभाग के पास है, जिनके खिलाफ कार्रवाई राजधानी में की जायेगी.

भ्रष्ट अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

मंत्री ने कहा कि अधिकारियों में भ्रष्टाचार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अधिकारी कोई भी हो, अगर आम जनता की गाढ़ी कमाई का दुरूपयोग करता है, तो इससे प्रदेश की छवि खराब होती है. साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ प्रशासनिक व्यवस्थाएं होती है. बीते दिनों पहले ठेकेदारों द्वारा विधायकों को पैसा देने का एक ऑडियो वायरल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऑडियो जांच का विषय है.

इसके अलावा पेट्रोल-डीजल पर अन्य राज्यों की तुलना में ज्यादा टैक्स लेने की बात पर मंत्री ने कहा कि ऐसे भी कुछ राज्य है, जिन पर प्रदेश से भी ज्यादा टैक्स लगता है. इस दौरान पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाने के बात भी कही गई. उन्होंने का कि केंद्र से मदद मिलते ही पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करने पर सरकार विचार करेगी. साथ ही इंदौर में हो रहे मैग्नीफिसेंट प्रोग्राम को लेकर उन्होंने कहा कि देश जरूर आर्थिक तंगी गुजर रहा है, लेकिन मध्य प्रदेश में अभी इस तरह के हालात नहीं है.

Last Updated : Oct 19, 2019, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details