मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मेरा नंबर कब आएगा ?

कॉमेडियन मुव्वनर फारुखी के साथ जेल गए आरोपियों ने इन्दौर हाई कोर्ट में लगाई जमानत याचिका. आने वाले दिनों में होगी सुनवाई

By

Published : Feb 20, 2021, 2:57 PM IST

hope of release
रिहाई की उम्मीद

इंदौर । कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को जमानत मिलने के बाद जेल में बंद उनके साथियों को भी रिहाई की उम्मीद बंधी है. आरोपी प्रखर और एडविन को भी इंदौर हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है. अब दो और आरोपियों ने इंदौर हाई कोर्ट में जमानत अर्जी लगाई है. आने वाले दिनों में इस पर सुनवाई होगी. बता दें, हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और उनके कुछ साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जिन्हें बाद में जेल भेज दिया गया था.

रिहाई की उम्मीद

इंदौर की सेंट्रल जेल में बंद कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के साथी आरोपी धीरे-धीरे जमानत पर रिहा हो रहे हैं. पिछले दिनों मुनव्वर फारूकी के साथ जेल में बंद प्रखर और एडवीन को इंदौर हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी. अब उसके साथ जेल में बंद अन्य दो आरोपी नलिन यादव और सदाकत खान ने भी इंदौर हाईकोर्ट की ओर रुख किया है. इनकी जमानत अर्जियों पर आने वाले दिनों में सुनवाई होगी.

एक जनवरी को हुआ था हंगामा

मुनव्वर फारुकी, सदाकत खान ,प्रखर ,एडविन और नवीन यादव पर इंदौर की तुकोगंज पुलिस ने एक जनवरी को हिंद रक्षक संगठन के अध्यक्ष एकलव्य की शिकायत पर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया था. मुनव्वर फारुकी इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र के 56 दुकान स्थित एक कैफे में कॉमेडी का शो करने आया था. हिंद रक्षक संगठन के एकलव्य गौड़ और अन्य लोगों ने धार्मिक भावनाओं को आहत होने के आरोप लगाए थे. इनकी शिकायत पर मुनव्वर फारूकी और अन्य साथियों को तुकोगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. पिछले दिनों तकरीबन एक महीने की सजा काटने के बाद मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी.

जेल से रिहा होगा कॉमेडियन : SC ने दी जमानत

एक आरोपी नलिन यादव ने सुप्रीम कोर्ट की ओर रुख किया था. आरोपी प्रखर और एडविन को इंदौर हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद नलिन यादव ने भी जमानत के लिए इंदौर हाईकोर्ट का रुख किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details