मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जरूरतमंदों की मदद कर सीएम ने मनाया नया साल

By

Published : Jan 1, 2021, 4:04 PM IST

Updated : Jan 1, 2021, 7:22 PM IST

नया साल यानी 2021 इंदौर के पंचशील नगर में रहने वाले दो निर्धन परिवारों के लिए खुशी लेकर आया. शुक्रवार की सुबह इस कॉलोनी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे, जहां उन्होंने दो परिवारों की मदद की.

CM helping needy in indore
सीएम ने मनाया नया साल

इंदौर।नव वर्ष के उपलक्ष में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दिवसीय दौरे पर इंदौर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट के नजदीक पंचशील नगर में रहने वाले लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली. सीएम अपने साथ मौजूद अधिकारियों को उनकी समस्या के समाधान के दिशा निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री इस दौरान तकरीबन आधे घंटे तक वहां पर रुके.

जरूरतमंदों की मदद कर सीएम ने मनाया नया साल

लोगों की समस्याओं से हुए रूबरू

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पंचशील नगर स्थित जिस मल्टीकेयर में लोगों से मुलाकात करने पहुंचे, जहां वे लोगों की परेशानियों से भी रू-ब-रू हुए. इस दौरान उन्होंने कई परिवारों की मदद की.

सीएम चौहान शिर्डी से विमान से इंदौर पहुंचे और सबसे पहले एयरपोर्ट के समीप स्थित पंचशील नगर में रहने वाली द्वारकाबाई इंगले के घर पहुंचे. अपने घर पर सीएम चौहान को पाकर द्वारकाबाई की आंखों से आंसू झलक पड़े. सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनके इलाज में कोई परेशानी नहीं आएगी और सारा खर्च शासन वहन करेगा. उन्होंने द्वारकाबाई के घर चाय भी पी.

कॉलोनी में सीएम चौहान ने दिव्यांग शुभांगी कांबले को लैपटॉप और बैटरी चलित ट्रायसाइकिल प्रदान की. इसके अलावा गंभीर बीमारी से पीड़ित आदित्य सांवत को आर्थिक मदद दी. यही नहीं कल्याणी (विधवा) दीपाली को पेंशन योजना पत्र दिया और रोजगार के लिए सिलाई मशीन भी दी.

सीएम चौहान ने कहा कि निर्धन बस्तियों में नये साल का पहला दिन मनाते हुए मुझे बड़ी खुशी हो रही है. कोरोनाकाल में एक बहन कल्याणी हो गई थी. उसके जीवनयापन की व्यवस्था की है. अन्य निर्धन लोगों को मदद करने का निर्देश प्रशासन को दिया है. नए साल में प्रण लिया है कि मैं इस कार्य लगातार आगे बढ़ाता रहूंगा.

पीएम के कार्यक्रम के कारण छुट्टी से लौटे सीएम

बता दें नव वर्ष के उपलक्षय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान परिवार के साथ छुट्टी मनाने प्रदेश के बाहर गए थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम होने के कारण वह प्रदेश वापस लौट आए.

Last Updated : Jan 1, 2021, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details