मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग नें मंत्री जीतू पटवारी को दी क्लीन चिट

आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में निर्वाचन आयोग ने उच्च शिक्षा और खेल मंत्री जीतू पटवारी को क्लीन चिट दे दी है. जीतू पटवारी का मतदाताओं को प्रलोभन देते हुए एक वीडियों वायरल हुआ था, जिसपर बीजेपी ने शिकायत की थी.

By

Published : May 10, 2019, 12:22 AM IST

जीतू पटवारी

इंदौर। उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के खिलाफ बीजेपी की आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत के मामले में जिला निर्वाचन विभाग ने मंत्री जीतू पटवारी को क्लीन चिट दे दी है. मामले को खत्म करने के लिए चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी गई है. जीतू पटवारी का मतदाताओं को प्रलोभन देते हुए एक वीडियों वायरल हुआ था, जिसपर बीजेपी ने शिकायत की थी.


भाजपा ने शिकायत की थी कि मंत्री जीतू पटवारी मतदाताओं को लुभाने और पैसे के माध्यम से वोट लेने का काम कर रहे हैं, जोकि आचार संहिता का उल्लंघन है. जिसपर निर्वाचन कार्यालय ने शिकायत की जांच की गई थी. जिसको लेकर मंत्री जीतू पटवारी को क्लीन चिट दे दी गई. प्रशासन ने कहा कि मामले में मंत्री जीतू पटवारी को नोटिस जारी किया गया था जिस पर उन्होंने अपना जवाब पेश किया जवाब के अनुसार कांग्रेस अपने वचन पत्र में 52 वें नंबर खेल सुविधाएं व्यायामशाला बनाने की बात कही गई थी यह लालच नहीं है यह हमारे घोषणा पत्र में सम्मिलित है. यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में नहीं आता है.

जीतू पटवारी


मंत्री जीतू पटवारी ने इंदौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी के समर्थन में प्रचार के दौरान एक बैठक में लोगों को पंकज संघवी को जीताने के बदले 25 लाख रुपए की जिम का सामान आपको देने का वादा किया था. जिसका वीडियों वायरल हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details